नई दिल्ली, जागरण डिजिटिल डेस्क। आजादी के 75 साल के उपलक्ष्य में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके अलावा हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया गया है। ऐसे में देशबंधु कॉलेज ने भी कैंपस में तिरंगा यात्रा निकाली। इस यात्रा का मकसद राष्ट्रभक्ति और राष्ट्र गौरव का भाव पैदा करना रहा।

रविवार को देशबंधु कॉलेज के विद्यार्थियों अध्यापकों और कर्मचारियों ने भारत की आजादी के 75 साल का जश्न मनाते हुए, हर घर तिरंगा अभियान के तहत कॉलेज कैंपस में तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान भारी संख्य में लोग मौजूद रहे।

बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा

बता दें कि राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई के तत्वाधान में कॉलेज में इस यात्रा का आयोजन किया गया था। इस मौके पर कॉलेज की गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन आर एन वत्स, प्राचार्य प्रोफेसर राजीव अग्रवाल और एनएसएस की प्रोग्राम ऑफिसर प्रोफेसर रूबी मिश्रा मौजूद रहीं।

वंदे मातरम के लगे नारे

इसके अलावा कॉलेज की आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की संयोजिका डॉक्टर कामना सिंह सहित कॉलेज के अध्यापक गण , एनएसएस इकाई के छात्र, एनसीसी कैडेट, कर्मचारी गण सहित कॉलेज के कई छात्र शामिल हुए। तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज था और होठ वंदे मातरम और भारत माता का उद्घोष कर रहे थे।

कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर राजीव अग्रवाल ने कहा कि इस यात्रा का मकसद राष्ट्रभक्ति और राष्ट्र गौरव का भाव पैदा करना है। चारों तरफ तिरंगा झंडा लहराकर राष्ट्र के प्रति समर्पण का संदेश दिया। आखिर में एनएसएस इकाई और आयोजन समिति की ओर से प्रोफेसर रूबी मिश्रा ने सभी का आभार और धन्यवाद किया।

Edited By: Umesh Kumar