फरीदाबाद, जेएनएन। फूलों से सजे पंडाल में ढोल-नगाड़े बीच सगाई समारोह में ससुराल पक्ष के लोग वर का तिलक कर रहे हैं। तभी पुलिस टीम पहुंचती है। सीधे आकर वर को दबोचती है और हाथ पकड़कर जीप में बैठा लेती है। पता चला कि वर के खिलाफ थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज है। समारोह में खलबली मच गई। यह किसी फिल्म का सीन नहीं, बल्कि सेक्टर-31 क्षेत्र की वास्तविक घटना है।

पुलिस से जानकारी मिली कि गिरफ्तार किया गया युवक धार्मिक झांकियों में शिव का रूप रखता था। उसके साथ एक लड़की पार्वती बनती थी। आरोप है कि युवक ने लड़की को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। बाद में शादी से मुकर गया। दूसरी जगह शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी। लड़की ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। आखिर लड़की ने महिला थाना पुलिस को शिकायत दे दी।

पुलिस ने शनिवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपित की तलाश कर ही रही थी कि पता चला कि सेक्टर-31 क्षेत्र के सामुदायिक भवन में उसकी सगाई चल रही है। महिला थाना पुलिस ने तुरंत टीम तैयार की और समारोह में छापा मार दिया। आरोपित युवक को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

इधर वर-वधु दोनों पक्षों में खलबली मची हुई है। उनका कहना है कि सोमवार को बरात जानी है। दोनों पक्ष शादी की पूरी तैयारी किए बैठे हैं। रिश्तेदार पहुंच चुके हैं। ऐसे में वे अपने स्तर पर वर को किसी तरह पुलिस से छुड़वाने की जुगत में जुटे रहे।  

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप