नोएडा, जेएनएन। ग्रेटर नोएडा से मेरठ तक आने-जाने वाले दैनिक यात्रियों की राह अब आसान हो जाएगी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) के ग्रेटर नोएडा डिपो ने मेरठ तक बस सेवा जल्द शुरू करने का निर्णय लिया है। डिपो के अधिकारी इस रूट का सर्वे करा रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा तो अगले सप्ताह इस रूट पर बस सेवा की शुरुआत हो सकती है।

यात्रियों की मांग के अनुरूप कुछ बसों को पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के रास्ते भी संचालित करने की योजना तैयार की जा रही है। ग्रेटर नोएडा से मेरठ के लिए काफी संख्या में यात्रियों का आना-जाना होता है। शहर में रहने वाले नौकरीपेशा लोगों को मेरठ तक जाने के लिए दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा व बुलंदशहर का चक्कर काटना पड़ता है। ग्रेटर नोएडा से मेरठ तक सीधी बस सेवा के शुरू होने से दैनिक यात्रियों का सबसे ज्यादा सहूलियत महसूस होगी।

ग्रेटर नोएडा के एआरएम ने बताया कि पूर्व में ग्रेटर नोएडा से मेरठ के लिए बस सेवा शुरू की गई थी। इसे बढि़या रिस्पांस मिला था,लेकिन किसी कारणवश बस सेवा को बंद करना पड़ा। एक बार फिर से इस रूट पर यात्रियों को बेहतर बस सेवा देने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा से मेरठ के बीच करीब 110 किलोमीटर की दूरी को बस सेवा के माध्यम से रोडवेज कम करेगा। बस सेवा के शुरू होने से दोनों शहर एक-दूसरे के और करीब आएंगे। उन्होंने बताया कि बस संचालन में नौकरीपेशा का खास ध्यान रखा जाएगा।

ये हैं संभावित समय सारिणी
ग्रेटर नोएडा-मेरठ : सुबह सवा सात बजे

ग्रेटर नोएडा-मेरठ : सुबह पौने आठ बजे

ग्रेटर नोएडा-मेरठ सुबह सवा आठ बजे

मेरठ से ग्रेटर नोएडा : शाम चार बजे मेरठ से

ग्रेटर नोएडा : शाम साढ़े चार बजे मेरठ से

ग्रेटर नोएडा : शाम पौने पांच बजे

ये है संभावित किराया

ग्रेनो से यूपी बार्डर : 52 रुपये

ग्रेनो से मोहन नगर 58 रुपये

ग्रेनो से मुरादनगर : 75 रुपये

ग्रेनो से मोदीनगर : 85 रुपये

ग्रेनो से परतापुर : 98 रुपये

ग्रेनो से मेरठ : 111 रुपये 

लव कुमार सिंह (एआरएम ग्रेटर नोएडा डिपो) का कहना है कि ग्रेनो-मेरठ रूट पर शुरुआत में चार बसों का संचालन किया जाएगा। यात्रियों के मांग पर कुछ बसों को पेरिफेरल के रास्ते भी संचालित करने की योजना है। फिलहाल नोएडा व मोदीनगर के रास्ते बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप