नई दिल्ली [ शुजाउद्दीन]। कल्याणपुरी इलाके में दादी-पोते के रिश्ते को शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है। संपत्ति हड़पने के चक्कर में 65 वर्षीय बुजुर्ग को घर के अंदर पालतू कुत्ते से बेरहमी से कटवाया गया। कुत्ते ने बुजुर्ग के एक दाएं हाथ को जगह-जगह काट लिया, उनके हाथ पर गहरे घाव हैं। बुजुर्ग का आरोप है कि उसके पोते ने अपने पिता के साथ मिलकर संपत्ति के लिए उनपर कुत्ते से हमला करवाया है, कुत्ते के हमले में उनकी जान जाते-जाते बची है। बुजुर्ग शीला रानी के बयान पर कल्याणपुरी थाने पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पीड़िता ने बेटे व पोते से अपनी जान को खतरा बताया है। पुलिस ने इस मामले में पोते धीरज को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से जवाब तलब किया है। आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुजुर्ग की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने के आदेश पुलिस को दिए हैं।

जानकारी के अनुसार पीड़िता शीला रानी अपने परिवार के साथ ईस्ट विनोद नगर में रहती हैं। वह दो सौ गज के मकान में रहती हैं। उनके घर में साथ में उनका बेटा हरीश कुमार अपने परिवार के साथ रहता है। पीड़िता का आरोप है कि उनका बेटा व पोता संपत्ति हड़पना चाहता हैं, वह उन्हें तरह-तरह की यातनाएं देते हैं। करीब छह महीने पहले उनका पोता एक खतरनाक कुत्ते को घर लेकर आया, कुत्ता उन्हें देखकर काफी भौंकता था। उन्होंने अपने पोते से कहा कि भी कुत्ते को घर में न रखें, लेकिन उसने उनकी एक नहीं सुनी।

बुढ़ापा होने की वजह से कुत्ते के भौंकने पर वह घर में एक जगह से दूसरी जगह भाग भी नहीं पाती थीं। 13 जनवरी को उनके पोते ने जानबूझकर उनपर कुत्ता छोड़ दिया, कुत्ते ने उनके सीधे हाथ पर जगह-जगह काट लिया। वह मदद के लिए चिल्लाती रहीं, लेकिन उनका पोता व बेटा खड़े होकर देखते रहे। उन्हाेंने थाने जाकर पोते के खिलाफ केस दर्ज करवाया। पीड़िता आरोप है कि जब पुलिस ने केस में कोई कार्रवाई नहीं की तो उन्हें महिला आयोग की मदद लेनी पड़ी। पीड़िता का कहना है कि एक नहीं गई बार कुत्ते से उनपर हमला करवाया गया, लेकिन वह बच जाती थीं। लेकिन 13 जनवरी को कुत्ते ने उनके हाथ को पकड़कर छोड़ा नहीं, वह जमीन पर गिर गई। जिसके बाद कुत्ते ने उनके हाथ पर जगह-जगह बुरी तरह से काट लिया। उनका कहना है पोता उनकी हत्या करने के लिए कुत्ते को लेकर आया है। बुजुर्ग का कहना है कि उनके घर में ही संपत्ति के लिए उनकी मौत की साजिश रची जा रही है। पुलिस को जांच में पता चला है कि पोता अपनी दादी से संपत्ति में हिस्सा मांग रहा है।

 बुजुर्ग की बेटी को भी कुत्ते से कटवाया

पीड़िता ने बताया कि उनका बेटा हरीश नहीं चाहता कि उसकी शादीशुदा बहनें अपनी मां से मिलने के लिए घर आएं। कुछ दिनों पहले उनकी छोटी बेटी उनसे मिलने के लिए आई थी, तो उसे भी कुत्ते से कटवा दिया गया।

Edited By: Pradeep Chauhan