Move to Jagran APP

दिल्ली में शराब के शौकीनों के राहत की खबर, मिल सकती है कुछ और दुकानें खोलने की अनुमति

Delhi Wine Delivery दिल्ली में जल्द ही शराब की कुछ और दुकानों को खोले जाने की अनुमति मिल सकती है। इनमें सरकारी और निजी दोनों तरह की दुकानें शामिल हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 08:18 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 08:18 AM (IST)
दिल्ली में शराब के शौकीनों के राहत की खबर, मिल सकती है कुछ और दुकानें खोलने की अनुमति
दिल्ली में शराब के शौकीनों के राहत की खबर, मिल सकती है कुछ और दुकानें खोलने की अनुमति

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Wine Delivery: दिल्ली में 4 मई को शराब की दुकानें खोले जाने के बाद शराब के शौकीनों को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी एक और राहत देने का मन बना रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में जल्द ही शराब की कुछ और दुकानों को खोले जाने की अनुमति मिल सकती है। इनमें सरकारी और निजी दोनों तरह की दुकानें शामिल हैं।

loksabha election banner

यह भा कहा जा रहा है कि इस व्यवस्था में उन मॉल्स की भी दुकानें भी खुल सकती हैं जिनमें प्रवेश करने का रास्ता बाहर से है। दुकानों पर जाने के लिए मॉल के अंदर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके लिए निरीक्षण किया जा रहा है। 30 प्राइवेट दुकानों का निरीक्षण हो चुका है। पहले इन दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

शराब के दामों में इजाफे को लेकर मुलाकात

दिल्ली में शराब की एमआरपी पर 70 फीसद दामों को लेकर शराब आपूर्ति करने वाली कंपनियों के संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहलिक ब्रेवरेज कंपनीज के एक प्रतिनिधिमंडल ने बृहस्पतिवार को उपमुख्यमंत्री व आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात की।

शराब की बिक्री बढ़ने की जताई आशंका

वहीं, संगठन के महासचिव विनोद गिरि ने बताया की उन्होंने शराब के 70 फीसद दाम बढ़ाए जाने का फैसले का विरोध किया। उनका कहना था की इससे शराब की कंपनियों के संचालकों को तो फर्क नहीं पड़ेगा। उनकी शराब तो उत्तर प्रदेश व हरियाणा में भी बिक रही है, लेकिन इतने अधिक दाम बढ़ाए जाने से दिल्ली सरकार पर असर पड़ सकता है। शराब की तस्करी बढ़ेगी। इसके अलावा ठेकों पर बढ़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उन्होंने प्राइवेट दुकानों को खोले जाने की इजाजत देने की मांग की।

यहां पर बता दें कि दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ही शराब पर कोरोना टैक्स लगाने का एलान किया, जिसके बाद शराब के दाम 70 फीसद तक बढ़ गए। मसलन, 1000 रुपये की शराब अब 1700 में मिल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.