नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अक्सर जाम और स्लो स्पीड की समस्या से जूूूूूझने वाली दिल्ली में अब जल्द ही आप फर्राटे से गाड़ी चलाते हुए आराम से सफर कर सकेंगे। खासकर दिल्ली और एनसीआर के लोगों को इससे खास फायदा होगा। दिल्ली-नोएडा और फरीदाबाद आने जाने वालों को सरकार की इस पहल से खास फायदा होने वाला है।  

किस रोड पर शुरू हुआ पुनर्निर्माण का काम

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अब आगरा कैनाल रोड से उत्तर प्रदेश या हरियाणा आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। इस रोड के पुनर्निर्माण का काम शुरू हो गया है। इस रोड के बन जाने से लोगों को नोएडा-दिल्ली-फरीदाबाद आना-जाना आसान हो जाएगा। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व बदरपुर से विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने क्षतिग्रस्त आगरा कैनाल रोड के पुनर्निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की महापौर अनामिका सिंह ने की।

पुनर्निर्माण कार्य पर होंगे एक करोड़ रुपये खर्च

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि इस सड़क के पुनर्निर्माण कार्य पर लगभग एक करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार उपलब्ध कराएगी। यह सड़क बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले लोगों के साथ ही उन लोगों के लिए भी काफी आरामदायक हो जाएगी, जो लोग यहां से गुजरते हैं। यह सड़क लंबे समय से जगह-जगह से टूटी हुई थी और कई स्थानों पर गड्ढे भी हो गए थे।

सड़क टूटने के कारण होती है समय और ईंधन की बर्बादी

इस कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी तो हो ही रही थी। बिधूड़ी ने कहा कि सड़क टूटी होने के कारण लोगों के समय व ईंधन की बर्बादी होती थी, लेकिन अब जल्द लोहिया पुल से लेकर दुर्गा बिल्डर तक आगरा कैनाल रोड बन जाएगी।

योगी सरकार की पहल पर जताया आभार

बिधूड़ी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जलशक्ति मंत्री डा. महेंद्र सिंह के प्रति पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस सड़क की मरम्मत के लिए एक करोड़ रुपये देने का फैसला किया है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप