नई दिल्ली, जेएनएन। 12वीं के छात्र द्वारा 9वीं की छात्रा की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आने से देश की राजधानी दिल्ली के लोग एक बार फिर हैरान रह गए। हत्या की वजह बेहद मामूली यानी एक विवाद बताया जा रहा है। हत्या का यह सनसनीखेज मामला पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके का है। जान गंवाने वाली छात्रा अपने दोस्त के साथ फिल्म देखने के लिए घर से निकली थी। जब देर रात तक वह घर नहीं लौटी तो परिजन ने थाने में शिकायत दे दी। पुलिस ने 17 वर्षीय उक्त दोस्त से कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि उसने ट्यूशन में हुई कहासुनी का बदला लेने के लिए उसकी हत्या कर दी। आरोपित दूसरे स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, 14 साल की छात्रा नवीन शाहदरा में परिवार के साथ रहती है। शनिवार रात किशोरी के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली थी। परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी कि वह दोपहर में अपने एक दोस्त के साथ निकली थी। पुलिस ने किशोरी के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली तो पता चला कि वह 12वीं के छात्र के संपर्क में थी।

इस पर पुलिस ने उस छात्र के बारे में जानकारी जुटाई। पूछताछ में आरोपित ने हत्या की बात कबूल की। आरोपित ने बताया कि किशोरी से जान पहचान ट्यूशन के दौरान हुई थी। इसके बाद वे एक दूसरे से फेसबुक मैसेंजर के जरिये संपर्क में आ गए थे। उनकी ट्यूशन में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी।

बीते कुछ दिनों से दोनों एक-दूसरे से फिर से संपर्क में आ गए थे, जिनका मिलना जुलना जारी था। आरोपित ने ट्यूशन में हुई कहासुनी का बदला लेने की साजिश रची। शनिवार को किशोरी को फिल्म दिखाने के बहाने बुलाया। क्रॉस रिवर मॉल पर दोनों ने एक साथ फिल्म देखी। शाम होने पर वे वेलकम मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक सुनसान अर्धनिर्मित इमारत में आ गए।

यहां पर आरोपित ने छात्रा को कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थं मिलाकर पिला दिया। इसके बाद किशोरी का मुंह टेप से बांधकर गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके सिर पर भी किसी भारी वस्तु से वार किया गया। पुलिस फिलहाल यौन शोषण की आशंका से इनकार कर रही है।

यहां पर बता दें कि फरवरी, 2018 में दिल्ली के एक स्कूल में एक बच्चे की हत्या उसी के क्लास में पढ़ने वाले बच्चों ने कर दी थी। दरअसल, करावल नगर के जीवन ज्योति स्कूल की पहली मंजिल के बाथरूम में 15 साल के वैभव की लाश मिली थी। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो पता चला कि बाथरूम में वैभव के साथ चार और लड़के गए थे। उन चारों से पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या की बात कबूल की थी। बच्चों के बीच झगड़ा हुआ था। बच्चों ने मुक्का मारा और वैभव गिर गया और उसकी वहीं मौत हो गई।

इससे पहले अक्टूबर, 2017 में दिल्ली में 11वीं क्लास के एक छात्र के क़त्ल का मामला सामने आया था। दरअसल दिल्ली के महरौली इलाके में रहने वाला जतिन गोयल शनि धाम मंदिर जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन जब जतिन रात तक घर नहीं लौटा तो घरवालों ने उसके फ़ोन पर फ़ोन किया तो पहले तो फ़ोन कट गया।

फिर किडनैपर ने जतिन को रिहा करने के एवज में 20 लाख रुपये की मांग की थी। पुलिस को इस किडनैपिंग की जानकारी दी गई। जांच में पुलिस ने आकाश को गिरफ्तार कर लिया था और उससे पूछताछ में जो कहानी सामने आई उसने सब को हिला कर रख दिया था। आकाश ने पुलिस को बताया कि ये पूरी साजिश नवीन ने की थी, जिसमें इन्होंने एक नाबालिग को साथ में मिलाया था।  यहां पर बात मामूली थी, जिसमें हत्या कर दी गई। 

Posted By: JP Yadav