Move to Jagran APP

दिल्ली में 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म तो नोएडा में स्कूली छात्रा से कार में हुई दरिंदगी

छात्रा की तहरीर के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 07:35 AM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 09:46 PM (IST)
दिल्ली में 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म तो नोएडा में स्कूली छात्रा से कार में हुई दरिंदगी
दिल्ली में 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म तो नोएडा में स्कूली छात्रा से कार में हुई दरिंदगी

नोएडा (जेएनएन)। कठुआ और उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के सामने आने के बाद देशभर में जहां प्रदर्शन चल रहा है, वहीं केंद्र सरकार ने भी सख्त कानून बनाकर अपराधियों को सख्त संदेश दिया है। बावजूद इसके देश में दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में देश की राजधानी दिल्ली और इससे सटे नोएडा में भी इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। 

loksabha election banner

पहली घटना में दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म की बात सामने आई है। दुष्कर्म के इस मामले में आरोपी नाबालिग है और उसे हिरासत में लेकर जुवेनाइल जस्टिस होम भेज दिया गया है।

वहीं, दूसरी घटना में यूपी के ग्रेटर नोएडा कोतवाली क्षेत्र में 11वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पूरी घटना 18 अप्रैल की है, अब जाकर मामले का खुलासा हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक, आरोपित युवक 11 घंटे तक छात्रा को कार में बंधक बनाकर घुमाते रहे। इस दौरान उन्होंने सामूहिक दुष्कर्म भी किया। इसके बाद देर रात छात्रा को नॉलेज पार्क में छोड़ कर आरोपित फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक एक युवक छात्रा का सहपाठी है, जबकि अन्य उसके दोस्त हैं। पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक, शहर में स्थित एक सोसायटी में रहने वाली छात्रा ग्रेटर नोएडा में स्थित एक स्कूल से पढ़ती है। बीते 18 अप्रैल को उसकी स्कूल बस छूट गई थी। वह पैदल ही स्कूल से घर जा रही थी। रास्ते में कार सवार तीन युवकों ने घर छोड़ने की बात कहकर उसे कार में बैठा लिया।

इस दौरान आरोपितों ने छात्रा को कार में बंधक बना लिया। उसके हाथ और मुंह बांध दिए। इसके बाद तीनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। दोपहर तीन बजे जब छात्रा घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

वहीं, देर रात करीब दो बजे आरोपित छात्रा को नॉलेज पार्क में गलगोटिया कॉलेज के समीप छोड़ कर फरार हो गए। वहां गश्त कर रही नॉलेज पार्क पुलिस की पीसीआर ने छात्रा को अकेला देखकर पूछताछ की तो छात्रा ने पूरी बात बताई। पुलिस ने ही छात्रा को घर छोड़ा।

वहीं, ग्रेटर नोएडा कोतवाली प्रभारी आरबी सिंह ने बताया कि छात्रा के मुताबिक आरोपित उसे सड़कों पर घुमाते रहे। तहरीर के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.