नोएडा, जेएनएन। सात समंदर पार कमाने गए भाई ने वादा किया था कि इस बार रक्षा बंधन कुछ खास होगा। बहन को आस थी कि भाई आएगा तो वह उसकी कलाई पर राखी बांधकर अपने सारे अरमान पूरे कर लेगी, लेकिन इसे समय का विधान कहें या फिर उसका भाग्य। विदेश में कमाने गया भाई 16 जुलाई से लापता है। जिस शिप पर वह नौकरी कर रहा था वहां से संदेश आ चुका है कि उसका भाई समंदर में गिर गया है, लेकिन बहन को विश्वास है कि भाई सही सलामत है।

अब उसे सही सलामत लाने के लिए बहन ने विदेश मंत्री से गुहार लगाई है। ईरान में गायब हुए सेक्टर 22 निवासी आयुष चौधरी की बहन शैली चौधरी ने बुधवार को अपने चाचा (आयुष के पिता) के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर से दिल्ली में मिलीं। शैली को उम्मीद है कि सरकार थोड़ा प्रयास करे तो इस बार उसका रक्षा बंधन सूना नहीं जाएगा। शैली ने बताया कि विदेश मंत्री ने मदद का भरोसा दिया है।

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में छाए बादल, हल्‍की बारिश दे सकती है गर्मी से राहत

मूलरूप से कोटद्वार उत्तराखंड निवासी अनूप चौधरी जे-46 सेक्टर 22 में रहते हैं। परिवार में पत्नी के अलावा छोटी बेटी आकांक्षा व इकलौता बेटा आयुष है। चचेरी बहन शैली चौधरी ने बताया कि सेक्टर 15 स्थित रास शिपिंग कंपनी के माध्यम से उनका भाई आयुष चौधरी चार मई को दुबई की कंपनी एडमाइरल शिप एवं स्पेयर पाट्र्स ट्रेडिंग नाम की कंपनी में नौकरी के लिए गया था।

DTC Free Women Ride: लाखों महिलाओं को जल्‍द मिलने वाला है मुफ्त यात्रा का लाभ

वह पिकरोज नामक जहाज पर कार्यरत था। 17 जुलाई की रात करीब 11 बजकर आठ मिनट पर आयुष के पिता के पास शिप के कैप्टन का फोन आया। कंपनी की तरफ से बताया गया कि समुद्र में लहर आने के दौरान आयुष जहाज से नीचे गिर गया। इस सूचना के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप