Move to Jagran APP

Delhi Crime News: युवती को ब्लैकमेल कर ठगे तीन लाख, जांच में जुटी पुलिस

Delhi Crime आरोपित ने धमकी दी है कि उनके पास उसकी फोटो है जिसके साथ छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बनाकर उनके परिवार के सदस्यों व दाेस्तों को भेज देंगे। युवती बुरी तरह से डर गई और ठगों को करीब तीन महीने के अंदर तीन लाख रुपये दे दिए।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Wed, 30 Nov 2022 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 06:00 PM (IST)
Delhi Crime News: युवती को ब्लैकमेल कर ठगे तीन लाख, जांच में जुटी पुलिस
Delhi Crime News: एप से जुड़े लोगों ने युवती को ब्लैकमेल कर उससे तीन लाख रुपये वसूल लिए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सीमापुरी में रहने वाली एक युवती को चाइनीज एप से दो हजार रुपये का लोन लेने की भारी कीमत चुकानी पड़ी। एप से जुड़े लोगों ने युवती को ब्लैकमेल कर उससे तीन लाख रुपये वसूल लिए। पीड़िता की शिकायत पर शाहदरा जिले के साइबर सेल थाना पुलिस ने धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत कर ली है। बैंक खातों की जांच कर ठगों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। पीड़िता अपने परिवार के साथ सीमापुरी क्षेत्र में रहती है। वह एक निजी कंपनी में नौकरी करती है।

loksabha election banner

लोन की राशि चुकाने के लिए धमकी भरे काल आने लगे

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले उन्हें कुछ रुपयों की जरूरत थी। उन्होंने स्माल क्रेडिट लोन नाम के एप से पांच हजार रुपये का लोन के लिए आवेदन किया, अपने कागजात की कापी भी लगाई। लेकिन उन्हें दो हजार रुपये का लोन दिया गया, 90 दिन के अंदर लोन की पूरी राशि लौटाने का समय दिया गया। लोन लेने के कुछ ही दिनों बाद उन्हें अलग-अलग अज्ञात नंबर से एप से जुड़े लोगों ने लोन की राशि चुकाने के लिए धमकी भरे काल आने लगे, पीड़िता ने लोन की पूरी राशि चुका दी।

रकम ऐंठने के लिए काल करते हैं ठग

आरोप है कि आरोपित उन्हें धमकी दी कि उनके पास उसकी फोटो है, जिसके साथ छेड़छाड़ कर उसे अश्लील वीडियो बनाकर उनके परिवार के सदस्यों व दाेस्तों को भेज देंगे। युवती बुरी तरह से डर गई और ठगों को करीब तीन महीने के अंदर तीन लाख रुपये दे दिए। इतनी रकम देने के बाद भी ठग उससे रकम ऐंठने के लिए काल करते रहे, परेशान होकर युवती ने पुलिस में प्राथमिकी करवाई।

ये भी पढ़ें-

Delhi Politics: तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन का घट गया वजन, जेल प्रशासन ने बताया- 98 से 75 KG के हुए AAP नेता

Delhi News : अल्पसंख्यकों के लिए भारत सबसे बेहतरीन देश, ग्लोबल माइनारिटी रिपोर्ट में खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.