Move to Jagran APP

लखनऊ पूर्व ब्लाक प्रमुख हत्‍याकांड: शाहबाद डेरी में किराए पर कमरा लेने की फिराक में था गिरधारी शर्मा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस को सूचना मिली कि एक शख्स इलाके में कमरा ढूंढ़ रहा है और उसके पास पिस्टल भी है तो स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर आरएस मीणा के नेतृत्व में एसआई संदीप नंदल की टीम गठित की गई और हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 07:10 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 07:10 AM (IST)
लखनऊ पूर्व ब्लाक प्रमुख हत्‍याकांड: शाहबाद डेरी में किराए पर कमरा लेने की फिराक में था गिरधारी शर्मा
लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख की हत्या में शामिल था आरोपित।

नई दिल्ली, संजय सलिल। लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपित कन्हैया उर्फ गिरधारी शर्मा उर्फ डाक्टर दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में किराए पर कमरा लेने की फिराक में था। वह इलाके में घूमकर कमरा ढूंढ रहा था। इसी दौरान उसके बैग में किसी ने पिस्टल देखकर पुलिस को सूचना दे दी थी। गिरधारी को बाहरी उत्तरी जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस ने सोमवार को शाहबाद डेरी इलाके में गिरफ्तार किया था। उस पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

loksabha election banner

बाहरी उत्तरी जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस ने किया था गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपित ने पूछताछ में बताया है कि छह जनवरी को लखनऊ के विभूति खंड में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या के बाद वह गाजीपुर चला गया था। इसके बाद वह वाराणसी चला गया था। जहां वह नौ जनवरी तक छिपा रहा था। वह दस जनवरी को दिल्ली आ गया, जहां उसने पहले खरीदारी की और रैनबसेरे में रात बिताई। इसके बाद वह अगले दिन शाहबाद डेरी इलाके में किराए पर कमरा देखने के लिए आया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस को सूचना मिली कि एक शख्स इलाके में कमरा ढूंढ़ रहा है और उसके पास पिस्टल भी है तो स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर आरएस मीणा के नेतृत्व में एसआई संदीप नंदल की टीम गठित की गई और उस शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। जांच में आरोपी के कब्जे से नौ एमएम की पिस्टल एवं कारतूस मिला लेकिन फोन नहीं मिला तो पुलिस का शक और गहरा गया। जांच के क्रम में उसकी पहचान गिरधारी के रूप में हुई। उसने खुद ही पुलिस को बताया कि कि उसने लखनऊ में अजीत सिंह की हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने लखनऊ पुलिस को गिरफ्तारी की जानकारी दी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.