Move to Jagran APP

Delhi Crime: पिता से 5 लाख रुपये लेने के लिए रची खुद के अपहरण की कहानी, पुलिस ने आरोपित को आगरा से दबोचा

दिल्ली में कारोबार को और बेहतर करने के लिए एक कारोबारी पिता से पैसे लेने के लिए खुद के अपहरण की एक व्यक्ति ने साजिश रच डाली है। आरोपित कारोबारी को आगरा के बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है।

By Dhananjai MishraEdited By: Shyamji TiwariPublished: Sun, 29 Jan 2023 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 11:13 PM (IST)
Delhi Crime: पिता से 5 लाख रुपये लेने के लिए रची खुद के अपहरण की कहानी, पुलिस ने आरोपित को आगरा से दबोचा
पिता से 5 लाख रुपये लेने के लिए रची खुद के अपहरण की कहानी

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कारोबार को और बेहतर करने के लिए एक कारोबारी पिता से पैसे लेने के लिए खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। आरोपित ने अपने पिता को उत्तर प्रदेश के आगरा से अपहरण होने की काम की, इसके बाद उनसे पांच लाख रुपये मांगे।

loksabha election banner

आगरा से आरोपित गिरफ्तार

इस मामले में उत्तरी जिले के लाहौरी गेट थाना पुलिस ने आरोपित कारोबारी को आगरा के बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।पुलिस अधिकारी के अनुसार, राजस्थान के जयपुर का रहने वाला कमलेश्वर अखरोट का कारोबार करते हैं।

अपहरण की रची साजिश

वह खारी बावली से थोक भाव में अखरोट खरीद कर जयपुर में बेचते हैं। दो दिन पहले उनके पिता ने पुलिस से संपर्क किया और बताया कि कमलेश्वर कुछ दिन पहले कमलेश्वर खारी बावली में अखरोट खरीदने के लिए आया था। 24 दिसंबर को उनके पास एक फोन आया, फोन करने वाले ने कहा कि उनका बेटा उनके कब्जे में हैं।

5 लाख रुपये की मांग की

फोन करने वाले ने पांच लाख रुपये की मांग की, नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी। इस पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। आरोपित के फोन को सर्विलांस पर लगाकर लोकेशन निकाली तो आगरा आई। इस पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए कमलेश्वर को बरामद किया।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसे कारोबार को और बेहतर करने के लिए पैसों की जरूरत थी। ऐसे में उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी बनाई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में दो अन्य लोगों की भी भूमिका आई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढे़ंDelhi Crime: रेल टिकट के लिए दिल्ली पुलिस के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा, क्राइम ब्रांच मामले की कर रही जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.