नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश भर में लॉकडाउन हो गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार को इसका ऐलान किया है। इसके पहले से दिल्‍ली सरकार दिल्‍ली में लॉकडाउन घोषित कर चुकी है। इसके बाद लोग दिल्‍ली पुलिस से कई सवाल पूछ रहे हैं। पेश है कुछ ऐसे सवालों के जवाब।

वीडियो कॉल से निभाओ दोस्‍ती

सर मैं दो किलोमीटर की दूरी पर अपने दोस्त के घर जा सकता हूं किसी काम से। दिल्ली पुलिस से पूछे गए इस सवाल का जवाब जो इस युवक को मिला, वह सिर्फ सवाल पूछने वाले के लिए ही नहीं, बल्कि दिल्ली एनसीआर के साथ देश भर के लोगों के लिए भी है। दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया - 'अगर सच्चे दोस्त हो तो घर पर ही रहो। वीडियो कॉल कर लो।

हैसटैग लॉकडाउन पर पूछिए सवाल

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन को लेकर लोगों के सवालों के जवाब ट्विटर पर देने के लिए हैसटैग लॉकडाउन जारी किया था। इसके जरिये सिर्फ दिल्ली के ही नहीं, बल्कि पूरे एनसीआर से लोगों ने कई तरह के सवाल पूछे।

जारी हो रहे पास

लोगों ने आवागमन और पास के बारे में जो सवाल पूछे उनके बारे में पुलिस ने बताया कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहन और लोगों के लिए ही पास जारी किए जा रहे हैं। इसके लिए अलग-अलग क्षेत्र के लोगों को डीसीपी कार्यालय में आवेदन करना होगा।

ट्विटर पर जवाब-सवाल से सुविधा

वहीं, आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग अपने परिचय पत्र के जरिये गंतव्य तक जा सकते हैं। जिससे जरूरी सेवाओं को जारी रखने में मदद मिल सके। पुलिस ने ट्विटर पर अपराध से संबंधित मामलों के बारे में पूछताछ के लिए मना किया था, लेकिन लोगों ने फिर भी कई सारे बिना वजह के सवाल पूछे, हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस