Move to Jagran APP

सस्ता सोना दिलाने के नाम पर कैंडी बाबा ने की थी 1.40 करोड़ की ठगी -Faridabad News

कुरुक्षेत्र के शरीफगढ़ निवासी ठग राजेश उर्फ कैंडी बाबा ने फरीदाबाद में एक कारोबारी से 1.40 करोड़ रुपये की ठगी की थी।

By Edited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 08:30 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 08:47 PM (IST)
सस्ता सोना दिलाने के नाम पर कैंडी बाबा ने की थी 1.40 करोड़ की ठगी -Faridabad News
सस्ता सोना दिलाने के नाम पर कैंडी बाबा ने की थी 1.40 करोड़ की ठगी -Faridabad News

फरीदाबाद, जेएनएन। कुरुक्षेत्र के शरीफगढ़ निवासी ठग राजेश उर्फ कैंडी बाबा ने फरीदाबाद में एक कारोबारी से 1.40 करोड़ रुपये की ठगी की थी, जिसका मुकदमा सेक्टर-17 थाने में दर्ज है। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 पुलिस ने इस मामले में अंबाला से राजेश उर्फ कैंडी बाबा के सहयोगी व हिस्सेदार ज्वेलर पारस जैन को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। क्राइम ब्रांच के अनुसार आरोपितों ने सेक्टर-17 निवासी प्रदीप को अपने जाल में फंसाया। वह कैथल का मूल निवासी है। प्रदीप ने पुलिस को बताया कि उसका भाई कैथल के एक निजी बैंक में नौकरी करता है। वहां कैथल के गांव अटैला निवासी सुरेंद्र मलिक काम करता था।

दिसंबर 2018 में सुरेंद्र ने प्रदीप के भाई से उसका पता लिया और यहां पहुंचा। सुरेंद्र ने प्रदीप से कहा कि वह बिजनेस के सिलसिला में आया है। वह उसके सेक्टर-17 स्थित घर पर एक दिन के लिए रुका। कुछ दिन बाद वह अपने साथियों संग दो तीन कारों में रुपयों से भरा बैग लेकर प्रदीप के घर पहुंचा। उन्होंने बताया कि कैश ज्यादा है इसलिए होटल में रुकना सुरक्षित नहीं है। तब प्रदीप ने उनसे उनके बिजनेस के बारे में पूछा।

आरोपितों ने राजेश उर्फ कैंडी बाबा से मिलवाकर बताया कि उनके साथ सोने का बिजनेस करते हैं। आरोपित प्रदीप को दिल्ली एनसीआर के महंगे होटलों में ले गए। उनकी बातों में आकर प्रदीप ने भी 14 लाख रुपये दे दिए।

दो दिन बाद आरोपितों ने 1 लाख रुपये बढ़ाकर आरोपित ने वापस दिए और कहा कि उसका सोना 15 लाख रुपये का बिका है। प्रदीप खुश हो गया और फिर झांसे में आकर दोस्तों, रिश्तेदारों से 1 करोड़ 40 लाख एकत्र कर लिए और आरोपितों को दे दिए। इसके बाद आरोपितों ने ना सोना दिलाया, ना ही रुपये वापस किए। तब प्रदीप ने पुलिस को शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.