मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन से हर कोई दुखी है। पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी है। पत्र के माध्यम से गंभीर ने यमुना खेल परिसर (Yamuna Sports Complex) का नाम बदलकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley Sports Complex) के नाम पर रखने की मांग की है। भाजपा सांसद ने कहा है कि इस कॉम्प्लेक्स के नाम की जगह अरुण जेटली स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स रखा जाए।

गौतम गंभीर ने कहा कि अरुण जेटली के लिए हम सभी के मन में सम्मान है। हम चाहते हैं कि वह हमारे दिलों में हमेशा रहें। इसलिए प्रिय नेता के सम्मान में यमुना खेल परिसर का नाम बदलकर उनके नाम रखा जाना चाहिए।

 बता दें कि दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) में शनिवार दोपहर 12:07 बजे पूर्वी वित्त मंत्री का निधन हो गया। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स के आइसीयू में भर्ती थे, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की देखरेख कर रही थी।

66 वर्षीय जेटली को एम्स में पिछले कई दिनों ने जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए हाल के दिनों में पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई बड़े नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया था।

अरुण जेटली की अस्थियां गंगा में प्रवाहित
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की अस्थियां सोमवार को उनके बेटे रोहन जेटली की ओर से हर की पौड़ी के अस्थि प्रवाह घाट पर प्रवाहित की गई। तीर्थ पुरोहित देवेंद्र काकड़ ने अस्थि विसर्जन से संबंधित कर्मकांड कराया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल, शहरी विकास मंत्री, स्थानीय विधायक, भाजपा पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में चाइनीज मांझा बेचा तो खैर नहीं, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप