नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित 5 स्टार होटल में टूरिस्ट गाइड समेत पांच आरोपियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़ित अमेरिकी महिला आरोपियों की पहचान करने दिल्ली पहुंच चुकी है। पुलिस पीड़ित युवती का पटियाला हाउस कोर्ट में बयान दर्ज करवाएगी और उसे कनॉट प्लेस स्थित होटल में भी लेकर जाएगी जहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार अमेरिकी युवती के संपर्क में थे। अमेरिकी युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में सनसनीखेज खुलासे भी हुए हैं। पीड़ित युवती ने फोन पर दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी से बात की थी। बातचीत में युवती ने अधिकारी को बताया कि सामूहिक दुष्कर्म करने वाले 2 आरोपी पहले भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके थे।

गुरुग्राम: पड़ोसी ने 10 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

युवती के मुताबिक क्रूरता के दौरान आरोपियों ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वो जापान और ऑस्ट्रेलिया की 2 महिलाओं के साथ भी दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने दुष्कर्म के दौरान अश्लील वीडियो भी बनाई थी और उसे इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी दी गई थी।

विदेशी युवती के साथ हुई मारपीट

पीड़िता ने फोन पर इस बात का भी जिक्र किया था कि होटल में उसे पानी में बेहोशी की दवा मिलाकर पिला दिया गया था। युवती ने फोन पर बताया था कि पांच आरोपियों ने न केवल उनके साथ लगातार 2 दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया, बल्कि अप्राकृतिक यौन संबंध भी बनाए। डराने के लिए आरोपियों ने उसकी पिटाई भी की थी।

सदमे में रही पीड़िता

पीड़िता ने बताया कि 3 दिनों तक उसे होटल के एक कमरे में बंद रखा गया था और चौथे दिन वह अमेरिका लौट गई थी। पीड़िता ने फोन पर पुलिस अधिकारी को बताया कि अमेरिका लौटने के बाद उसने अपनी मां को आपबीती बताई। मां ने उसे पहले सदमे से उबरने और बाद में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। इस कारण वह कई महीनों तक चुप रही।

'पहले भी विदेशी महिलाओं के साथ दरिंदो ने किया था दुष्कर्म'

अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक शिकायत के बाद कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने 5 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, कुकर्म (अप्राकृतिक यौन संबंध), जान से मारने की धमकी, मारपीट व गंभीर चोट पहुंचाने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था।

दिल्ली आने का अनुरोध

पांच सितारा होटल के कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने होटल में ठहरने के रिकार्ड जब्त कर लिए हैं। पुलिस अधिकारी ने युवती का मेडिकल कराने व कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए दिल्ली आने का अनुरोध किया था।

नजीब की तलाश में जंगल में दो से ढाई किमी तक अंदर पहुंचा तलाशी दस्ता

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस