नई दिल्ली, जेएनएन। वसंत कुंज साउथ थाना पुलिस ने हाईप्रोफाइल कसीनो का पर्दाफाश करते हुए संचालक सहित 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। कसीनो घिटोरनी स्थित इंपीरिया होटल के बेसमेंट में चलाया जा रहा था। मौके से 11 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी, 84 लाख की कीमत के विशेष प्रकार के प्लास्टिक के टोकन जैसे सिक्के (चिप कॉइन), 65 से ज्यादा मोबाइल, सात फ्लेवर वाले हुक्के, पांच सेट टेबल व काफी संख्या शराब की खाली बोतलें बरामद की गई हैं।

डीसीपी साउथ-वेस्ट देवेंद्र आर्या ने बताया कि एमजी रोड पर घिटोरनी स्थित चार सितारा इंपीरिया होटल में बड़े स्तर पर हाईप्रोफाइल कसीनो चलाए जाने की सूचना मिली थी। इस पर एसीपी रमेश कुमार और एसएचओ वसंत कुंज साउथ संजीव कुमार के नेतृत्व में रविवार रात होटल में छापेमारी की तो मौके से कसीनो संचालक सहित 58 लोग पकड़े गए।

पुलिस अफसरों ने बताया कि इसके लिए होटल के बेसमेंट को एक जिम के मालिक साजिद ने बुक कराया था। यह अक्सर यहां बेसमेंट को बुक कराकर इस तरह की पार्टी आयोजित करता था। इस कसीनो पार्टी के लिए भी करीब एक माह से तैयारी चल रही थी। इसके आयोजन में उसकी मदद दो कारोबारी भक्ति और जगजीत ने की थी। यह दोनों फिलहाल फरार हैं।

साजिद, भक्ति व जगजीत दिल्ली-एनसीआर कसीनो व शराब पार्टी का आयोजन करते रहे हैं। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि तीनों आयोजकों ने दिवाली से पहले अलग-अलग स्थानों पर 13 दिनों में छह कसीनो पार्टी की योजना बना रखी थी। इसकी बुकिंग के लिए बकायदा वाट्सएप ग्रुप बना दिए गए थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कसीनो में पुलिस को पांच नेपाली मूल की युवतियां भी मिली थीं। इन्हें शराब परोसने के लिए बुलाया गया था। हालांकि पुलिस अफसरों ने मौके पर युवतियों के मिलने की बात से इन्कार किया है।

विशेष कसीनो किया था तैयार

डीसीपी साउथ वेस्ट के मुताबिक कसीनो में जुआ खेलने व पार्टी के लिए चुनिंदा लोगों को बुलाया गया था। इनकी विशेष मांग पर यहां गोवा की तर्ज पर कसीनो तैयार किया गया था। पुलिस ने बताया कि कसीनो में 84 लाख की कीमत के जो सिक्के मिले हैं, उन्हें विशेष चिप से तैयार किया गया था और जुआ खेलने के लिए विशेष प्रकार की टेबल लगवाई गई थी।

वाट्सएप पर बुकिंग कर भेजते थे लोकेशन

अफसरों के मुताबिक कसीनो में जुआ खेलने वालों ने वाट्सएप ग्रुप बना रखा था। कसीनो के लिए जगह तय होने के बाद वाट्सएप ग्रुप पर जुआ खेलने के शौकीन बड़े व्यापारी व कारोबारियों को लोकेशन भेजने के साथ ही ग्राहकों की बुकिंग की जाती थी। इनके ग्रुप से जुड़े जो लोग कसीनो में जुआ खेलने के लिए व्यक्तिगत रूप से नहीं पहुंच पाते थे, वह अपने दोस्तों के जरिये वाट्सएप पर जुआ खेलते थे। पुलिस वाट्सएप ग्रुप से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

ये भी पढ़ेंः शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने आए नेशनल लेवल के खिलाड़ी की करंट लगने से मौत

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप