नोएडा [जेएनएन]। यूपी पुलिस में तैनात कांस्टेबल और थियेटर एक्टर समेत कई लोगों से फिल्म में एक्टिंग कराने का झांसा देकर आरोपी 10 से 50 हजार रुपये तक ठग कर फरार हो गये। आरोपियों ने सेक्टर 6 में ऑफिस खोल रखा था और यहां ऑडिशन के लिये बुलाया जाता था। इसी दौरान सिक्योरिटी मनी के नाम पर पैसे ऐंठ लिये जाते थे। ठगी के शिकार पांच लोगों ने सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस से शिकायत की है।

कई लोगों को बनाया शिकार 
सेक्टर 20 कोतवाली में शिकायत करने पहुंचे दीपक कुमार मेरठ के रहने वाले हैं। वह यूपी पुलिस में कांस्टेबल हैं। उनसे ठगों ने 15 हजार रुपये ले लिये। सेक्टर 50 में रहने वाले दिशांत पवार थिएटर में एक्टिंग करते हैं। इनसे 12 हजार रुपये लिये गये हैं। दिल्ली के रोहिणी की रहने वाली सीमा से 12 हजार व पटेल नगर के रहने वाले आकाश भाटिया से 15 हजार रुपये ठगों ने ऑडिशन के नाम पर लिये। जबकि सेक्टर 93 की रहने वाली बैंक मैनेजर सरबजीत कौर व उनकी बेटी से 50 हजार रुपये ले लिये गये।

एक्टिंग करने से पहले सभी को ऑडिशन देना होगा
पीड़ितों ने बताया कि जुलाई 2016 में उनके मोबाइल पर फिल्म में एक्टिंग का काम देने के लिये मैसेज आया था। उन्हें ऑडिशन के लिए सेक्टर-6 में स्थित ऑफिस में बुलाया गया। यहां आरोपियों ने बताया कि वह जल्द ही हिन्दी फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म में एक्टिंग करने से पहले सभी को ऑडिशन देना होगा।

ठगी दैनिक जागरण के लिए इमेज परिणाम

सभी आरोपी फरार 
आरोपियों ने सिक्योरिटी मनी के नाम पर उनसे 10 से 50 हजार रुपये तक ले लिए। साथ ही झांसा दिया था कि बाद में यह पैसे वापस कर दिये जायेंगे। उन्हें एक महीने तक ट्रेनिंग दी गई। इसके बाद काम देने का आरोपी झांसा देते रहे, लेकिन अभी तक काम नहीं मिला। आरोप है कि कई लोगों से आरोपियों ने लाखों रुपये की ठगी की है। सेक्टर 20 पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। आरोपी ऑफिस बंद कर फरार हैं। सभी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।