Move to Jagran APP

आरएमएल अस्पताल में नौकरी के नाम पर बीस लाख की ठगी, आरोपियों की हुई जमकर धुनाई

आरोपियों ने करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों से अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 20 लाख रुपये ठग लिये। 8 माह बीत जाने पर भी नौकरी नहीं लगी लोगों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

By Edited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 04:04 PM (IST)
आरएमएल अस्पताल में नौकरी के नाम पर बीस लाख की ठगी, आरोपियों की हुई जमकर धुनाई
आरएमएल अस्पताल में नौकरी के नाम पर बीस लाख की ठगी, आरोपियों की हुई जमकर धुनाई

गाजियाबाद (जेएनएन)। दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों से करीब 20 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। नौकरी लगवाने वाला व्यक्ति लोगों को झांसा देने के लिए अपने आपको अस्पताल का पूर्व सीएमओ बताता था। पीड़ितों ने इस संबंध में थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

महिला के भाई की नौकरी लगवाने का झांसा दिया
शहर की न्यू डिफेंस कॉलोनी निवासी महिला रुबी ने बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात पास की कॉलोनी में रहने वाले दो युवकों से हुई थी। दोनों युवकों ने अपनी पहचान दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल के पूर्व सीएमओ के रूप में बताई। आरोप है कि दोनों युवकों ने महिला के भाई की नौकरी कथित पूर्व सीएमओ के माध्यम से अस्पताल के स्टाफ में लगवाने की बात कही। इसके बाद चार लाख रुपये में नौकरी लगवाने की बात तय हो गई और महिला ने दोनों युवकों के माध्यम से कथित पूर्व सीएमओ को पचास हजार रुपये दे दिए। बाकि रकम नौकरी लग जाने पर देना तय हुआ।

ठग लिये 20 लाख रुपये 
आरोप है कि उक्त तीनों लोगों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर शहर की न्यू डिफेंस कॉलोनी निवासी सुमन व निशांत के अलावा मलिकनगर कॉलोनी निवासी निसार, ब्रजविहार कॉलोनी निवासी देवेंद्र त्यागी, जलालपुर रोड निवासी जितेंद्र तेवतिया व गुलावठी निवासी अमित सहित आसपास के क्षेत्र में रहने वाले करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों से अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 20 लाख रुपये ठग लिये।

fraud in the name of job के लिए इमेज परिणाम

जमकर की धुनाई 
काफी समय बीत जाने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ितों ने उक्त युवकों से बात की तो उन्होंने जल्द ही नौकरी लग जाने की बात कही। लेकिन 8 माह बीत जाने पर भी नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित लोगों ने रविवार शाम आरोपी दोनों युवकों को पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने अपने आपको अस्पताल का पूर्व सीएमओ बताने वाले व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया, जबकि उनका चौथा साथी फरार है।

पुलिस ने शुरू की जांच 
पीड़ित जितेंद्र तेवतिया ने बताया कि उक्त शातिर ठगों ने आसपास के डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों से अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 15 से 20 लाख रुपये ठग रखे हैं। पीड़ित लोगों ने इस संबंध में थाने में तहरीर दी है। इस संबंध में एसओ लक्षेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.