Move to Jagran APP

आतंकियों के निशाने पर मेट्रो स्टेशन, तैनात होंगे और चार हजार जवान

मेट्रो की सुरक्षा के लिए 6000 जवानों की मांग गृह मंत्रालय से की थी, लेकिन 4688 जवानों की तैनाती को ही उपयुक्त माना गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 04 Nov 2016 07:38 AM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2016 01:16 PM (IST)
आतंकियों के निशाने पर मेट्रो स्टेशन, तैनात होंगे और चार हजार जवान

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली मेट्रो की नई लाइनों की सुरक्षा के लिए साढ़े चार हजार से ज्यादा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों को तैनात किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने मेट्रो में तैनाती के लिए 4688 जवानों की संख्या को उपयुक्त माना है।

loksabha election banner

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मंत्रालय से स्वीकृति मिलते ही मार्च महीने तक जवानों की तैनाती कर दी जाएगी। वर्तमान में दिल्ली मेट्रो के करीब 160 स्टेशन हैं। वहां सीआइएसएफ के तकरीबन 6000 जवानों को तैनात किया गया है।

वहीं आगामी दिनों में मेट्रो की फेज थ्री की कुछ लाइनों के शुरू होने की उम्मीद है। इन लाइनों के शुरू होने के बाद मेट्रो के नेटवर्क से 92 और नए स्टेशन जुड़ जाएंगे। उधर मेट्रो स्टेशन आतंकियों के निशाने पर भी हैं। इस सबंध में खुफिया विभाग को लगातार इनपुट भी मिल रहे हैं।

मेट्रो की सुरक्षा में निगहबान बनेंगे हाउस कीपिंग स्टाफ और वेंडर

इस स्थिति में मेट्रो की सुरक्षा की जिम्मेवारी देख रहे सीआइएसएफ की मेट्रो यूनिट ने तैनाती के लिए 6000 जवानों की मांग गृह मंत्रालय से की थी। सूत्रों के मुताबिक तमाम पहलुओं का अध्ययन कर गृह मंत्रालय ने मेट्रो में कुल 4688 जवानों की तैनाती को उपयुक्त माना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.