नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सतर्कता दिखाते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार को कुवैत से आ रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

छह पैकेटों में मिला 410 ग्राम सोना

आरोपितों के पास से छह पैकेटों में कुल 410 ग्राम सोना बरामद हुआ है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे अब तक 512 ग्राम सोने की तस्करी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। वहीं, एक अन्य मामले में कस्टम विभाग ने मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से आए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार सोने के कंगन, दो सोने की चेन, एक सोने का कड़ा बरामद हुआ, जिनका कुल वजन 499 ग्राम है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे अभी तक 1447 ग्राम सोने की तस्करी कर चुके हैं।

इधर, गणतंत्र दिवस पर कोई अनहोनी न हो, इसके लिए क्षेत्रीय पुलिस जगह-जगह तैनात व पूरी तरह सतर्क नजर आई। हरियाणा बॉर्डर से सटे मार्गों को सील कर दिया गया। जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को छोड़कर किसी भी अन्य वाहन का दिल्ली में प्रवेश पूरी तरह वर्जित रहा।

मॉल से लेकर बस अड्डे हर जगह पुलिस है तैनात

इसके अलावा बाजार, मॉल, बस अड्डे हर जगह पुलिस बल सुरक्षा को लेकर तैनात व मुस्तैद नजर आ रही थी। गुरुग्राम से सटे कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस बल काफी संख्या में तैनात किए गए। यहां जगह-जगह बने मचान पर पुलिस सुरक्षा का जायजा लेती रही। इसके अलावा जिला द्वारका व पश्चिमी का क्यूआरटी व ईआरवी दस्ता भी क्षेत्र का मुआयना करता रहा। मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों की सघन तलाशी के लिए पुलिस ने सड़कों पर बैरिर्केंडग की व्यवस्था की है।

पीसीआर से बढ़ाई चौकसी

उधर, हरियाणा से सटे दिल्ली देहात के विभिन्न इलाकों में भी पुलिस बल काफी सक्रिय नजर आया। ढांसा,

बाकरगढ़, इसापुर, कैर सहित अन्य ऐसे गांवों में पुलिस की पीसीआर व अन्य गाड़ियां दौड़ती रही ताकि उनकी

नजर पूरे इलाके पर जमी रहे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीमावर्ती इलाका होने के कारण इन जगहों पर सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।       

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस