Move to Jagran APP

DU Admission 2018: चौथी कटऑफ भी जारी, एडमिशन के लिए ये डॉक्यमेंट्स ले जाना न भूलें

चौथी कटऑफ लिस्ट के मुताबिक, कॉलेजों ने कटऑफ में अधिकतम 2 फीसद तक की कमी की है, जबकि सामान्य वर्ग में 2 फीसद से ज्यादा की कमी आई है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 02:35 PM (IST)
DU Admission 2018: चौथी कटऑफ भी जारी, एडमिशन के लिए ये डॉक्यमेंट्स ले जाना न भूलें
DU Admission 2018: चौथी कटऑफ भी जारी, एडमिशन के लिए ये डॉक्यमेंट्स ले जाना न भूलें

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश के नामी संस्थानों में शुमार दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने चौथी कटऑफ लिस्ट भी जारी कर दी है। दिल्ली विश्वविद्यालय में अब तक तकरीबन 45000 छात्र-छात्राएं विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन ले चुके हैं। एडमिशन की मारामारी के बीच उत्तरी परिसर (नॉर्थ कैंपस) के कॉलेजों में अब ज्यादातर कोर्स सामान्य वर्ग के लिए भर चुके हैं, वहीं, यहां से इतर कॉलेजों में भी कई विषयों में अभी उम्मीद बाकी है।

loksabha election banner

चौथी कटऑफ लिस्ट के मुताबिक, कॉलेजों ने कटऑफ में अधिकतम 2 फीसद तक की कमी की है, जबकि सामान्य वर्ग में 2 फीसद से ज्यादा की कमी आई है। डीयू की प्रक्रिया के मुताबिक, चौथी कटऑफ के आधार पर 6 जुलाई से 9 जुलाई तक एडमिशन होगा, हालांकि एडमिशन पाने वाले छात्र 10 जुलाई को 12 बजे तक फीस जमा कर सकते हैं।

चौथी कटऑफ में किरोड़ीमल कॉलेज में जियोग्राफी ऑनर्स, हिस्ट्री ऑनर्स, इको ऑनर्स, इंग्लिश, स्टैटिस्टिक्स ऑनर्स बीएससी फिजिकल साइंसेज में कोर्स बंद हो चुके हैं। कॉलेज ने अपने ज्यादातर विषयों में .25 से .5 फीसद की कमी की है।

वहीं, रामजस में बीए 93.75फीसद, बीकॉम ऑनर्स 96.75 फीसद के लिए फिर से एडमिशन शुरू होंगे। यहां भी .25 से .5फीसद की कमी आई है। बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, इंग्लिश ऑनर्स, इको ऑनर्स, बीए में अब भी कई कॉलेजों में सीटें बाकी हैं। 

एडमिशन के लिए जाएं तो साथ में रख लें ये जरूरी डॉक्यूमेंट्स

1. 10वीं के सेल्फ अटेस्टेड मार्कशीट की कॉपी

2.12वीं की सेल्फ अटेस्टेड मार्कशीट की कॉपी

3. पासपोर्ट साइट फोटोग्राफ

4. स्कैंड्स सिग्नेचर

5. बर्थ सर्टिफिकेट

6. आधार कार्ड

7. एससी, एसटी अथवा ओबीसी का सर्ट‍िफिकेट

8. सेल्फ अटेस्टेड स्पोर्ट्स सर्ट‍िफिकेट (3 साल का सर्ट‍िफिकेट होना चाहिए)

9. एक्स्ट्रा करिकुलर एक्ट‍िविटी की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी

10. इनकम सर्टिफिकेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.