नई दिल्ली/गुरुग्राम, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को बृहस्पतिवार रात 1 बजे दिल्ली से सटे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में परेशानी के चलते यहां भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जिले के गौरेला थाने में पुलिस ने अजीत जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी रही समीरा पैकरा की शिकायत पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है।

यहां पर बता दें कि अजीत प्रमोद कुमार जोगी एक जाने-माने भारतीय राजनेता है। उन्हें छत्तीसगढ़ का पहला मुख्यमंत्री होने का रुतबा भी हासिल है। बिलासपुर के पेंड्रा में जन्में अजीत जोगी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद पहले भारतीय पुलिस सेवा और फिर भारतीय प्रशासनिक की नौकरी की। इसके बाद राजनीति में आए और कुछ सालों के संघर्ष में अपनी एक स्थापित जगह भी बना ली।
 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप