Move to Jagran APP

पहली बार जब शशि ने उठाई थी बंदूक तब डर-डर के लगा रही थी निशाना अब शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

तुगलकाबाद शूटिंग रेंज में नौ दिन तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में 1000 से अधिक निशानेबाजों ने पिस्टल रायफल और शाटगन शूटिंग की विभिन्न श्रेणियों में हिस्सा लिया। मुनिरका की रहने वाली शशि पाण्डेय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है।

By JagranEdited By: Prateek KumarPublished: Wed, 28 Sep 2022 05:18 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 05:18 PM (IST)
पहली बार जब शशि ने उठाई थी बंदूक तब डर-डर के लगा रही थी निशाना अब शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड
शूटिंग चैंपियनशिप में शशि ने जीता गोल्ड

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में शशि पाण्डेय, गायत्री कौर और माधवी की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल टीम प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। तुगलकाबाद शूटिंग रेंज में नौ दिन तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में 1000 से अधिक निशानेबाजों ने पिस्टल, रायफल और शाटगन शूटिंग की विभिन्न श्रेणियों में हिस्सा लिया। मुनिरका की रहने वाली शशि पाण्डेय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है।

loksabha election banner

Faridabad Durga Puja: 12वीं पास गीता के जिद-जुनून की कहानी, 120 महिलाओं को दे रहीं रोजगार

जब पहली बार उठाया था पिस्टल 

कालेज के दिनों से ही शशि का झुकाव शूटिंग की ओर था। शशि बताती हैं कि पहली बार जब पिस्टल उठाया, तो थोड़ा डर लगा था, लेकिन जैसे-जैसे निशाना लगता गया, डर खत्म होता गया और आत्मविश्वास बढ़ता चला गया। गायत्री कौर ग्रीन पार्क में रहती हैं और शूटिंग कोच हैं। उन्हें शूटिंग में कई मेडल मिल चुके हैं। उन्होंने बताया कि लड़कियों का खेल में आना बहुत जरूरी है। रश्मि व गायत्री अब राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप को लक्ष्य बनाकर तैयारी कर रही हैं। दोनों ओलंपिक में खेलना चाहती हैं।

दिल्ली की कोर्ट से लालू प्रसाद यादव के लिए राहत भरी खबर, इलाज के लिए मिली विदेश जाने की अनुमति

मध्यम परिवार से रखती हैं ताल्लुक

बता दें कि शशि पाण्डेय ने देश के नामी दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की। शशि बिहार के गोपालगंज जिले के एक निम्न मध्यवर्गीय किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली लड़की हैं। दिल्ली में कॉलेज के दौरान ही शशि का रुझान शूटिंग की तरफ हो गया। बस फिर क्या उन्होंने अपनी पूरी मेहनत के साथ इसे सीखना शुरू कर दिया। उसके बाद से उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा । उन्होंने अपने आप को पूरी तरीके से शूटिंग के लिए समर्पित कर दिया है। शशि पाण्डेय पिछले कुछ सालों में दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं और अब तैयारी नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की है।

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.