नई दिल्ली, जागरण संवाददादा/एएनआइ। Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुधवार सुबह दोहरी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जहां एक ओर न्यूनतम तापमान गिरने से ठंड बढ़ी तो वहीं घने कोहरे ने वाहन चालकों की समस्या बढ़ा दी। 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी के चलते जहां सड़कों पर वाहन चलाने के दौरान चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा तो विमान सेवाएं भी प्रभावित हुईं। वहीं, मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, कोहरे का प्रकोप अभी एक सप्ताह तक बना रहेगा, इससे ट्रेनों का संचालन तो प्रभावित होगा, साथ ही विमान सेवाओं पर भी असर पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 27 जनवरी को बारिश की भी संभावना है। इसके बाद कोहरा कम होगा और सर्दी में भी कमी आएगी, साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होगी।

विमान यात्रियों को हुई परेशानी

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर पोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के आसपास घने कोहरे के कारण 5 फ्लाट्स के मार्ग में बदलाव किया गया है। यह जानकारी खुद दिल्ली एयर पोर्ट के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएनआइ को दी है। इसी के साथ रियाध, कुवैत और बैंकॉक से आने वालीं 3 फ्लाइ्टस लेट हुईं, जबकि काबुल और बहरीन से आने वाली 2 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है।  

हापुड़ में भिड़े कई वाहन

मिली जानकारी के मुताबिक, घने कोहरे के चलते नेशनल हाइ-वे-9 पर कुछ वाहन आपस में भिड़ गए, हालांकि जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिली है। 

22 ट्रेनें चल रहीं देरी से 

वहीं, ठंड और कोहरे का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा है।  रेलवे की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आने-जाने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है, तो दो दर्जन से अधिक ट्रेनें कुछ महीने से ही रद चल रही हैं। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस