Move to Jagran APP

48 घंटे में पांच हत्याओं से दिल्ली में सनसनी, मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल

इन पांचों में से एक शख्स की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई, क्योंकि उसने कुत्ते से बचने के लिए उसे पत्थर से मारा था और फिर कुत्ता मालिक ने उसे गोली मार दी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 09:18 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 10:17 AM (IST)
48 घंटे में पांच हत्याओं से दिल्ली में सनसनी, मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल
48 घंटे में पांच हत्याओं से दिल्ली में सनसनी, मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में पिछले 48 घंटों के दौरान एक विदेशी समेत पांच लोगों की हत्या से सनसनी फैल गई। इन पांचों में से एक शख्स की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई, क्योंकि उसने कुत्ते से बचने के लिए उसे पत्थर से मारा था और फिर कुत्ता मालिक ने उसे गोली मार दी। 

loksabha election banner

रणहौला में दो युवकों की हत्या

रणहौला थाना क्षेत्र में रविवार देर रात बदमाशों ने दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी। इनकी पहचान बापरौला निवासी दीपक (23) एवं जय विहार निवासी नीरज (22) के रूप में हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दीपक को पांच एवं नीरज को दो गोली मारी गई थी। पुलिस को मौके से खाली कारतूस भी मिले हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। रणहौला थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। परिवार के साथ दीपक बापरौला गांव एवं नीरज जय विहार में रहते थे। दीपक उबर में टैक्सी चालक थे। वहीं नीरज जनकपुरी स्थित फूड चेन में काम करते थे। रविवार शाम फोन आने पर नीरज दीपक के साथ मंदिर के पास किसी से मिलने चले गए। बाद में मां का फोन आने पर दीपक ने तुरंत आने की बात कही। दीपक की मां ने बताया कि बाद में दीपक के मोबाइल पर फोन किया तो पुलिस ने उठाकर उनके बेटे की हत्या होने की बात कही। वहीं नीरज की मां के पास फोन आया कि उनके बेटे के साथ हादसा हो गया है।

पुलिस के अनुसार, रात करीब साढ़े दस बजे नजफगढ़ नांगलोई रोड पर वायु सेना स्टेशन के पास मेन रोड पर दोनों युवक खून से लथपथ हालत में पड़े थे। पुलिस एवं कैट्स एंबुलेंस दोनों को राठी अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनकी जेब से मिले मोबाइल फोन एवं कागजात से उनकी पहचान हुई।

आपसी रंजिश का शक

दीपक के परिजनों ने बताया कि दीपक का कुछ समय पहले पड़ोसी परिवार से झगड़ा हो गया था। उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों युवकों के वारदात में लिप्त होने की बात सामने नहीं आई है। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, वारदात के समय उनके साथ तीसरा दोस्त भी था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

पिता का इलाज कराने आए अफगानी की हत्या

हजरत निजामुद्दीन इलाके में शनिवार रात अफगानी युवक की उसके कमरे में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। युवक पिता के कैंसर का इलाज कराने दिल्ली आया था और भोगल में किराये के कमरे पर रह रहा था। मृतक की पहचान इफ्तिखार खान (38) के रूप में हुई है। हजरत निजामुद्दीन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मूलरूप से अफगानिस्तान के हेलमंद निवासी इफ्तिखार पेशे से व्यवसायी थे। उनके पिता का इलाज मैक्स अस्पताल में चल रहा था। दोनों भोगल लेन में किराये पर रहते थे। शनिवार रात इफ्तिखार घर पर थे और पिता टहलने गए थे। करीब आठ बजे रियाज कमरे पर आए तो बेटे को खून से लथपथ पाया। उन्होंने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

रंजिश में युवक की ईंट मारकर हत्या

महरौली इलाके में रंजिश में सिर पर ईंट-पत्थर मारकर युवक की हत्या कर दी गई। पुलिस ने तीनों आरोपितों को पकड़ लिया है। इनमें से दो नाबालिग हैं। मृतक की पहचान गुलशन उर्फ गोलू (24) के रूप में हुई है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के माध्यम से पुलिस ने आरोपितों को दबोचा है। एम्स में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जया देवी (42) छतरपुर में दो बेटे और दो बेटियों के साथ रहती हैं। छोटे बेटे गुलशन की अन्य युवक से कहासुनी हुई थी। इस घटना के 15 दिन बाद उसी युवक ने दो साथियों संग मिलकर गुलशन से झगड़ा किया। पांच जनवरी को दो युवक घर पर बेटे को पूछने आए। गुलशन तब घर पर नहीं था। इसके बाद वह काम पर चली गई। रात साढ़े दस बजे घर लौटी तो गुलशन नहीं मिला। बेटे को कई बार फोन किया, लेकिन जवाब नहीं मिला। वह बेटे को ढूंढ़ते हुए घोड़े वाली गली के पुराने घर आ गईं। यहां गुलशन का शव मिला। उसके सिर पर गंभीर चोट लगी थी और आसपास खून फैला था। उनकी चीख सुनकर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। महरौली थाना पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पुलिस तीनों आरोपितों तक पहुंच गई।

कुत्ते पर फेंका पत्थर तो मालिक ने शख्स को ही मार डाला
देश की राजधानी दिल्ली में इंसान की जान सस्ती हो गई है। यहां छोटी-छोटी बातों में लोग गोली मारकर जान ले लेते हैं। इसका उदाहरण वेलकम इलाके में देखने को मिला। यहां कुत्ते के भौंकने पर युवक ने पत्थर मार दिया। यह देखते ही कुत्ता पालने वाले शख्स ने युवक को गोली मार दी, जिससे युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद आफाक (30) के रूप में हुई है। वारदात के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि आरोपित की पहचान मेहताब के रूप में हुई है। उस पर पहले से कई मामले दर्ज हैं। उसकी तलाश में कई टीमों को लगाया गया है।

आफाक परिवार के साथ जनता कॉलोनी, वेलकम इलाके में रहते थे। वह घोंडा में एक फैक्ट्री में सिलाई का काम करते थे। रविवार शाम करीब 4:30 बजे वह फैक्ट्री से घर लौटे तो पता चला कि उनके बेटे रिजवान के हाथ पर सिलेंडर गिर गया है, जिससे उसे चोट लगी है। उनकी पत्नी रेशमा बेटे को लेकर जग प्रवेश चंद अस्पताल गई है। यह सुनकर आफाक घर से बाहर निकले। गली में निकलते ही एक कुत्ता उन्हें देखकर भौंकने लगा।

आफाक ने डराने के लिए कुत्ते पर पत्थर मार दिया। यह देखकर कुत्ता पालने वाला पड़ोसी मेहताब आग बबूला हो गया, उसने तुरंत पिस्टल निकालकर आफाक पर गोली चला दी। पेट में गोली लगने से आफाक वहीं गिर गए। एक ऑटो चालक ने आफाक को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया, वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.