नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली पुलिस ने आइबी के कांस्‍टेबल अंकित शर्मा मर्डर केस में पांच और लोगों को हिरासत में लिया है। इससे पहले सलमान की इसी मामले में गिरफ्तारी हुई थी और उसके फोन को सर्विलांस पर लगाने के बाद दिल्‍ली पुलिस को काफी अहम जानकारियां मिली। बता दें कि अंकित शर्मा मर्डर मामले में ही ताहिर हुसैन भी आरोपित है। 

पुलिस हिरासत में दोनों आरोपित
इधर, उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को पार्षद ताहिर हुसैन और सलमान को कड़कड़ड़मा कोर्ट में पेश किया गया था। यहां से ताहिर को तीन दिन की जबकि सलमान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दोनों पर आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

हो रही पूछताछ

ताहिर की सात दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने पर शुक्रवार को क्राइम ब्रांच ने उसे कड़कड़डूमा कोर्ट के ड्यूटी मजिस्ट्रेट विनोद कुमार गौतम की अदालत में पेश किया। यहां क्राइम ब्रांच ने कहा कि अभी आरोपित से अंकित शर्मा और दिल्ली हिंसा से संबंधित मामलों में और पूछताछ करनी है। इस पर मजिस्ट्रेट ने ताहिर हुसैन को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कड़ी सुरक्षा अदालत में हुई पेशी

इसी मामले में एक अन्य हत्यारोपित सलमान कड़ी सुरक्षा में नकाब पहनाकर पवन सिंह राजावत की अदालत में पेश किया गया। क्राइम ब्रांच ने कोर्ट से कहा कि उन्हें आरोपित से इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद करने के लिए पूछताछ करनी है। इसके अलावा ताहिर हुसैन के जांच अधिकारी अमलेश्वर राव ने कहा कि पूछताछ के दौरान सलमान का ताहिर से भी सामना कराया जाएगा। इस पर उत्तर-पूर्वी जिले के मुख्य महानगर दंडाधिकारी पवन सिंह राजावत ने सलमान को 17 मार्च तक चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को ही आरोपित सलमान को गिरफ्तार किया था।

ताहिर के भाई सहित चार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

ताहिर हुसैन के घर से हिंसा फैलाने के मामले में शाह आलम, आबिद, राशिद और शादाब को क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को कड़कड़डूमा स्थित उत्तर-पूर्वी जिले के मुख्य महानगर दंडाधिकारी पवन सिंह राजावत की कोर्ट में पेश किया गया था। इसके बाद चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शाह आलम ताहिर हुसैन का भाई है। इन चारों आरोपितों को क्राइम ब्रांच ने 9 मार्च को गिरफ्तार किया था।

रतन लाल की हत्या के तीन आरोपितों को 12 दिन की न्यायिक हिरासत

हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के आरोप में गिरफ्तार तीन आरोपितों जलालुद्दीन उर्फ गुड्डू, सलीम और मुन्ना को भी शुक्रवार को मुख्य महानगर दंडाधिकारी पवन सिंह राजावत की कोर्ट में पेश किया गया था। तीनों को कोर्ट ने 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, इनकी न्यायिक हिरासत 25 मार्च को खत्म होगी। इससे पहले रतन लाल के चार अन्य हत्यारोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। उस समय इन तीनों आरोपितों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस