नई दिल्ली (जेएनएन)। सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर जम्मू राजधानी (12425) के एक कोच की छत पर आग देखकर अफरातफरी मच गई। तत्काल ट्रेन रोक दी गई। आग बुझाने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। किसी तरह की कोई क्षति नहीं हुई है।

जम्मू राजधानी रात 8.40 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही इसके कोच बी10 की छत पर आग की लपटें उठने लगी। स्टेशन के कर्मचारियों की नजर पड़ी तो उन्होंने ट्रेन को रुकवाया। अचानक ट्रेन रुकने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्री कोच से बाहर आ गए। रेल कर्मचारियों ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दे दी गई। थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया गया। इस कारण लगभग 50 मिनट तक ट्रेन सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

इससे दिल्ली-अंबाला रूट भी बाधित रहा। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी का कहना है कि सब्जी मंडी के नजदीक पुल के ऊपर से एक कपड़ा उड़कर ओवर हेड इलेक्टिक वायर (ओएचई) पर गिर गया था। ट्रेन के इंजन के संपर्क में आने से उसमें आग लग गई और वह एक कोच के ऊपर जा गिरा। इससे किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

दिवाली व छठ के त्यौहार को परिवार वालों के साथ मनाने की चाहत रखने वालों के लिए घर पहुंचना आसान नहीं है। पूर्व दिशा की ओर जाने वाली लगभग सभी ट्रेनें फुल हो गई हैं। 120 दिन पहले आरक्षण शुरू होते हीं सभी सीटें भर रही हैं। अधिकांश ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट हैं, वहीं, भागलपुर गरीब रथ, बिहार संपर्क क्रांति सहित कई ट्रेन में नो रूम दिखा रहा है। आलम यह है कि न तो राजधानी में सीट मिल रही है और न ही अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में। संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, ब्रहमपुत्र एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस, पूरबिया एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग लिस्ट है।

Posted By: JP Yadav