नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Fire Breaks in The Park hotel: कनॉट प्लेस स्थित पार्क होटल के बेसमेंट में रखे जेनरेटर में सुबह 9 बजे आग लग गई। धुआं होटल के कमरे में घुस गए। जिससे कमरे में सो रहे लोगों का दम घुटना शुरू हो गया। इनमे कुछ विदेशी भी थे। एक करने का शीशा तोड़ने के कारण उसमें सो रहे दो लोग कांच लगने से मामूली घायल हो गए। होटल कर्मचारियों ने खुद ही आग बुझा दी।

पुलिस और फायर को घटना की सूचना नहीं दी। होटल कर्मियों ने सभी 11 लोगो को गोपनीय तरीके से इलाज के लिए गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। अस्पताल से पुलिस को 11.45, बजे सूचना मिली। सभी की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

होटल प्रबंधन ने किया किसी के घायल होने से इनकार

होटल की तरफ से भी अग्निकांड को लेकर प्रतिक्रिया आयी है। होटल की तरफ से कहा गया है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से हल्की आग लग गई थी। होटल में रुकने वाले लोग और सभी स्टाफ सुरक्षित हैं। आग के किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।

उधर, नई दिल्ली के एडिशनल डीसीपी दीपक यादव (Deepak Yadav, Addnl DCP, New Delhi) के मुताबिक, द पार्क होटल में शनिवार सुबह 9 बजे के आसपास आग लगी, लेकिन होटल प्रबंधन ने इस बाबत दमकल विभाग को कोई सूचना नहीं दी। हमें पहली सूचना सुबह 11:45 बजे राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन के जरिये मिली। 

उन्होंने बताया कि तकरीबन 15 लोग इस हादसे में झलसे हैं, जिनमें से 12 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 12 का अभी इलाज चल रहा है। 

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस