Move to Jagran APP

UP: गाजियाबाद कलक्ट्रेट स्थित एआइजी स्टांप के कार्यालय में लगी आग

आग से कार्यालय में रखे कंप्यूटर समेत फर्नीचर और कई जिलों के रेवेन्यू रिकॉर्ड जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 02:05 PM (IST)
UP: गाजियाबाद कलक्ट्रेट स्थित एआइजी स्टांप के कार्यालय में लगी आग
UP: गाजियाबाद कलक्ट्रेट स्थित एआइजी स्टांप के कार्यालय में लगी आग

गाजियाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद के कलक्ट्रेट स्थित तीसरी मंजिल पर एआइजी स्टांप कार्यालय में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। आग से कार्यालय में रखे कंप्यूटर समेत फर्नीचर और कई जिलों के रेवेन्यू रिकॉर्ड जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट परिसर में आग से निपटने के प्रबंध नहीं थे, इसके चलते आग बुझाने में काफी समस्या भी आई। वहीं आग का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा मामले की जांच कराई जा रही है। घटना के तुरंत बाद जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी समेत अन्य अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया।

सोमवार सुबह करीब पौने नौ बजे ट्रैजरी के एक गार्ड ने कलक्ट्रेट की तीसरी मंजिल से धुआं उठता हुआ देखकर नजारत के एक चपरासी को सूचना दी। चपरासी ने अधिकारियों को सूचना दी और मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना में कार्यालय में रखे हुए छह कंप्यूटर, 32 कुर्सी, आठ मेज समेत अन्य फर्नीचर और रिकॉर्ड जलकर राख हो गया।

एडिशनल आईजी स्टांप अरविंद सिंह चंदेल ने बताया कि इस कार्यालय में पश्चिमी क्षेत्र के सभी जिलों के इंस्पेक्शन की रिपोर्ट रखी गई थी जो जल गई हैं। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर का सभी डाटा पैन ड्राइव में सुरक्षित है। जिलाधिकारी मामले की जांच करा रही हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दमकल विभाग को सुबह 9:10 बजे सूचना मिली थी, इसके बाद दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजकर आग पर काबू पाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.