नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Festival Special Train: दीपावली व छठ पूजा के समय घर जाने वालों को ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। पूर्व दिशा की ट्रेनों में ज्यादा भीड़ है। यात्रियों की इस परेशानी को दूर करने के लिए विशेष ट्रेनें घोषित की जा रही हैं। नई दिल्‍ली तथा पटना के बीच विशेष सुपरफास्ट त्योहार विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है। सप्ताह में तीन दिन चलने वाली 01664/01663 नंबर की विशेष ट्रेन से यात्रियों की परेशानी कुछ कम होगी।

शनिवार मंगलवार एवं गुरुवार को चलेगी ट्रेन

23 अक्टूबर से 20 नवंबर तक यह विशेष ट्रेन प्रत्‍येक शनिवार, मंगलवार और बृहस्‍पतिवार को नई दिल्‍ली से रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन शाम साढ़े पांच बजे पटना पहुंचेगी। वापसी दिशा में यह विशेष ट्रेन 24 अक्टूबर से 21 नवंबर तक प्रत्‍येक रविवार, बुधवार और शुक्रवार को पटना से रात में साढ़े दस बजे रवाना होकर दूसरे दिन अपराह्न सवा तीन बजे नई दिल्‍ली पहुंचेगी।

Sarojni Market: कोरोना के बीच आखिर क्यों परेशान हैं दिल्ली के फेमश सरोजनी नगर मार्केट के व्यापारी एवं ग्राहक

इन स्टेशन के यात्रियों को होगा फायदा

रास्ते में इसका ठहराव कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्‍सर, आरा तथा दानापुर स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। अधिकारियों ने बताया कि इस विशेष ट्रेन में बुकिंग शुरू हो गई है और सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को इसमें सफर करने की अनुमति मिलेगी। बता दें कि छठ उत्तर प्रदेश एवं बिहार के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला एक प्रमुख त्योहार है। इस त्योहार में बाहर रहने वाले लोग अपने घर जाते हैं जिस कारण इस दौरान ट्रेनों में उन्हें काफी भीड़ मिलती है। इसी मद्देनजर रेलवे अक्सर पूजा के पहले कुछ पूजा स्पेशल ट्रेन इन इलाकों के लिए चलाता है ताकि यात्री अपने घर आसानी से जा सके।

नोएडा का चिल्ला बॉर्डर बंद, किसानों ने सड़क बंद कर शुरू किया धरना, दिल्ली में लग सकता है लंबा जाम

Edited By: Prateek Kumar