Move to Jagran APP

दिल्ली की नामी फैशन डिजाइनर की हत्या का खुलासा, टेलर ने बताई सनसनीखेज वजह

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके वसंतकुंज में महिला फैशन डिजाइनर माला लखानी के हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस ने महज छह घंटे में मामले का खुलासा कर दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 12:33 PM (IST)
दिल्ली की नामी फैशन डिजाइनर की हत्या का खुलासा, टेलर ने बताई सनसनीखेज वजह
दिल्ली की नामी फैशन डिजाइनर की हत्या का खुलासा, टेलर ने बताई सनसनीखेज वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। बकाये को लेकर हुए विवाद में एक टेलर ने अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज एन्क्लेव इलाके में एक महिला फैशन डिजाइनर और उनके घरेलू सहायक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपितों ने घर से ज्वेलरी और अन्य कीमती सामान चुराए और मृतका की कार से निकल गए। लेकिन बाद में खुद ही थाने जाकर सरेंडर कर दिया। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

prime article banner

पुलिस ने इस सनसनीखेज हत्याकांड के बारे में गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि ग्रीन पार्क में तुलसी क्रिएशन्स नाम से बूटिक चलाने वाली फैशन डिजाइनर माया लखानी (53) तथा उनके घरेलू नौकर बहादुर (उम्र- 50 साल, नेपाली नागरिक) का शव तड़के उनके बंगले में चाकू से गोदा हुआ पाया गया। आरोपितों ने दोनों की हत्या करने के बाद ज्वेलरी व अन्य कीमती सामान चुराए और घर को तहस-नहस कर दिया।

अनुमान है कि वारदात बुधवार रात 10 से 11.30 बजे के बीच हुई। लखानी ने घर पर टेलरिंग वर्कशॉप खोल रखा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हत्याकांड के मामले में लखानी के साथ काम कर चुके मास्टर टेलर राहुल अनवर (24), उसके रिश्ते के भाई रहमत (24) तथा एक दोस्त वसीम (25) को गिरफ्तार कर लिया गया है। खुद ही थाने में पहुंच कर दी सूचना दक्षिण-पश्चिम के पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्य ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपित खुद ही तड़के करीब 2.45 बजे वसंत कुंज (दक्षिण) पुलिस थाने गए और बताया कि उन्होंने वसंत कुंज एन्क्लेव में दो लोगों की हत्या कर दी है।

पुष्टि के लिए पुलिस अधिकारी जब घटनास्थल पर पहुंचे तो दोनों के शवों को खून से सना पाया। मामले में केस दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दस दिन पहले रची थी साजिश पूछताछ के दौरान तीनों आरोपितों ने बताया कि उन्होंने दस दिन पहले ही हत्या की साजिश रची थी। पिछले तीन साल से लखानी के साथ काम कर रहे अनवर ने बताया कि लखानी पिछले दो महीनों से उसे पैसे ठीक से पैसे नहीं दे रही थीं बल्कि थोड़े-थोड़े करके पैसे देती थीं। वह इसी बात से नाराज था और हत्या की साजिश रची।

वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपितों ने वसंत कुंज के साप्ताहिक रविवार बाजार से चार चाकू खरीदे थे। लखानी और उनके नौकर की हत्या के बाद आरोपितों ने चाकुओं तथा खून लगे कपड़ों को छिपाने के लिए वसंत कुंज इलाके में ही रंगपुरी पहाड़ी क्षेत्र में स्थित एक तालाब में उसे फेंक दिया। आरोपितों को लगा कि यदि वे भाग गए तो उनके परिवार वाले मुश्किल में पड़ जाएंगे और इसी कारण उन्होंने सरेंडर करने का निर्णय किया। मामले की आगे जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, लखानी सिंगल थीं और कई सालों से वसंत कुंज में रह रही थीं। उनकी बहन गुड़गांव तथा भाई गोवा में रहते हैं।

छह घंटे में खुल गया हत्या का राज
दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके वसंतकुंज में महिला फैशन डिजाइनर माला लखानी के हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस ने महज छह घंटे में मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी राहुल का माला लखानी से पैसों को लेकर विवाद था। बार-बार मांगने पर पैसे नहीं मिले तो राहुल ने अनवर के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच डाली और बुधवार की रात 10-12 के बीच हत्या को अंजाम दिया। हालांकि, माला लखानी पर राहुल के कितने पैसे बकाया थे? इसका खुलासा पुलिस नहीं कर पा रही है। 

वहीं, संयुक्त पुलिस कमिश्नर अजय चौधरी ने बताया कि डबल मर्डर को माला के पुराने टेलर राहुल ने अपने दो जानकारों के साथ मिलकर अंजाम दिया। ये लोग उनके घर में लूट की योजना बनाकर गए थे। 10 दिन से रेकी करने साथ इसकी साजिश रच रहे थे।

हत्या के बाद आरोपी घर से जो कुछ पैसे और जेवर लेकर माला लखानी की कार से चले गए। रातभर लूट का माल इधर-उधर छुपाया। जब आरोपी राहुल को लगा कि सब उसको पहचानते हैं, वे पुलिस से बच नहीं सकेंगे तो देर रात करीब पौने 3 बजे थाने में सरेंडर कर दिया। उनकी जानकारी पर ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

बताया जा रहा है कि राहुल फैशन डिजाइयर के घर में कपड़े की वर्क शॉप में टेलर था। राहुल ने फैशन डिजाइनर को वर्क शॉप में सिले हुए कपड़े देखने के बहाने बुलाया था। इसके बाद राहुल ने साथियों के साथ मिलकर माला लखानी की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। इस दौरान नौकर बहादुर अपनी मालकिन को बचाने आया तो उसे भी मार डाला। जानकारी के मुताबिक, हत्या से पहले माला लखानी चीखी-चिल्लाई थी। इस पर वहां पहुंचे नौकर बहादुर ने कातिलों से बोला 'क्यों मार रहे हो मेरी मैडम को' तो उन्होंने नौकर को भी मार दिया। इस हत्या में राहुल का साथ अनवर और उसके दोस्तों ने भी दिया। अनवर के दोस्तों के नाम रहमत और वसीम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.