Move to Jagran APP

PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का हुआ खुलासा, नोएडा से फर्जी IFS कपल गिरफ्तार

महिला खुद को प्रधानमंत्री (पीएम) की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव बताती थी। इसी रौब को देखते हुए चकमा खाई नोएडा व मेरठ पुलिस ने उसे दो-दो एस्कॉर्ट उपलब्ध कराई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 07:21 PM (IST)
PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का हुआ खुलासा, नोएडा से फर्जी IFS कपल गिरफ्तार
PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का हुआ खुलासा, नोएडा से फर्जी IFS कपल गिरफ्तार

नोएडा/मेरठ, जेएनएन। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक फर्जी भारतीय विदेश सेवा (Indian Foreign service) अधिकारी को साथी के साथ गिरफ्तार किया है। कपल के लैपटॉप की जांच के दौरान एक हैरान करने वाली बात सामने आई है, जिसमें फर्जी महिला आइएफएस अधिकारी जोया खान ने अफगानिस्तान को भी संदेश भेजे थे। बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेरठ यात्रा के दौरान इस फर्जी महिला अफसर ने दो पुलिस एस्कॉर्ट ले ली थी, एक नोएडा से तो दूसरी मेरठ से। यह इस साल पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का एक बड़ा मामला सामने आया है। 

loksabha election banner

खुद को पीएम की सुरक्षा तैनात प्रमुख बताती थी जोया

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा की बिसरख पुलिस ने फर्जी आइएफएस को पति के साथ किया गिरफ्तार किया है। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह खुद को प्रधानमंत्री (पीएम) की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव बताती थी। इसी रौब को देखते हुए चकमा खाई नोएडा व मेरठ पुलिस ने उसे दो-दो एस्कॉर्ट उपलब्ध कराई थी। जोया मेरठ के एक डॉक्टर की बेटी है और उसके मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जगह फ्लैट हैं। 

तीन साल से धोखा दे रही थी कई जिलों की पुलिस को

महिला आइएफएस बताकर तकरीबन तीन साल से मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद सहित कई जिलों के पुलिस अधिकारियों को बरगलाकर वीआइपी सुविधाएं ले रही थी। उसके साथ ही सरकारी गनर व एस्कॉर्ट चलती थी।

महिला के विदेशी कनेक्शन होने की बात

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला के विदेश में भी कनेक्शन हैं। बताया जा रहा है कि महिला का अफगानिस्तान से रिश्ता है। इसकी पोल खुलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। जोया खान ने कानपुर में एक ज्वाइंट कमिश्नर के बेटे से शादी की है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका नाम निशांत बताया जा रहा है। 

ले रही थी वीआइपी सुविधा

बताया जा रहा है कि पुलिस प्रशासन पर रौब गांठ कर वह मेरठ और नोएडा दोनों जगहों पर वीआइपी सुविधा हासिल कर रही थी। पुलिस ने जोया खान से तीन एप्पल के लैपटॉप भी बरामद किए हैं। एनआइए जोया के लैपटॉप को खंगाल रही कि जोया ने अफगानिस्तान क्यों और कैसे संदेश भेजे थे। 

ऐसे हुआ कपल पर शक

बताया जा रहा है कि अपनी पर्सनैलिटी के चलते कपल पुलिस प्रशासन पर लगातार हावी हो रहे थे। इस बीच एक गलती दोनों पर भारी पड़ गई। दरअसल, बातचीत के दौरान फर्जी आइएफएस अधिकारी ने गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण को भी हड़का दिया। इसके बाद पुलिस को उन दोनों पर शक हुआ।

बताया गया है कि मेरठ कैंट स्थित तिवारी कंपाउंड में डॉ. अयूब खान (एमबीबीएस) का परिवार रहता है। डॉ. अयूब की बेटी जोया खान खुद को आइएफएस बताकर एक्सयूवी गाड़ी में नीली बत्ती लगाकर चलती थी।

वह खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पेशल सुरक्षा में तैनात होकर प्रमुख सचिव के पद पर होना बताती थी। इसको देखते मेरठ पुलिस ने जोया खान को पीएसओ (प्राइवेट सिक्युरिटी ऑफिसर) दरोगा मोहम्मद आसिफ दिया हुआ था।  

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.