Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में फैला रखा था जाल, सात लाख के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस ने तीनों बदमाशों के पास से सात लाख रुपये के 100 और 500 रुपये के नोटों की गड्डियां बरामद की हैं। पुलिस को इनके पास से तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल भी बरामद हुई हैं।

By Edited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 06:11 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में फैला रखा था जाल, सात लाख के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार
दिल्ली-एनसीआर में फैला रखा था जाल, सात लाख के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। नकली नोट देकर लोगों से ठगी करने वाले तीन लोगों को संगम विहार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये बदमाश लोगों को एक लाख के बदले पांच लाख रुपये के नकली नोट देने की बात कहकर फंसाते थे। तय जगह पर लोगों को नकली नोट देने के बाद गिरोह के बाकी बदमाश वहां आकर ध्यान भटकाते थे और फिर असली के साथ-साथ नकली नोटों को लेकर भाग निकलते थे। पुलिस ने तीनों बदमाशों के पास से सात लाख रुपये के 100 और 500 रुपये के नोटों की गड्डियां बरामद की हैं। पुलिस को इनके पास से तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल भी बरामद हुई हैं।

loksabha election banner

दबोचे गए तीन बदमाश 
डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि संगम विहार थाना पुलिस को सूचना मिली कि नकली नोटों का कारोबार करने वाले कुछ बदमाश डील करने के लिए संगम विहार के सत्यनारायण मंदिर के पास आने वाले हैं। इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसआइ विकास यादव, कमल, हेडकांस्टेबल रामकेश, योगेश यादव, कांस्टेबल पंकज व भीम ने जांच के दौरान एमबी रोड से एक टोयोटा कोरोला कार में सवार तीन बदमाशों को दबोच लिया।

सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद
बदमाशों की पहचान मुजफ्फरनगर के मेडिधिधा गांव के रहने वाले मोहम्मद शाहिद, बाभंगाव गांव के रहने वाले जिया उर रहमान और दिल्ली ओखला फेज-वन के इंद्र कल्याण विहार के रहने वाले इरफान अली के रूप में हुई है। तीनों की तलाशी लेने पर उनके पास से तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद हुईं। कार की तलाशी लेने पर नकली नोटों के छह बंडल बरामद हुए हैं। इन बंडल में सौ रुपये के नकली नोटों की 30 और पांच सौ रुपये के नोटों की आठ गड्डियां बरामद हुईं।

Image result for नकली नोट स्मगलर

दिल्ली-एनसीआर में फैला रखा था जाल 
पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे आसानी से फंसने वाले लोगों की तलाश में रहते थे। एक लाख रुपये के बदले पांच लाख रुपये सौ और पांच सौ रुपये के नोट में देने की बात तय करते थे। नकली नोटों की मात्रा और जगह तय होने के बाद ये लोग नकली नोटों के बंडल थमा देते थे। इससे पहले कि नकली नोट लेने वाला व्यक्ति पैसे को गिनता तभी गैंग के लोग वहां आकर व्यक्ति का ध्यान भटका कर नोटों को लेकर फरार हो जाते थे। पूछताछ में तीनों बदमाशों ने बताया कि वे दिल्ली और एनसीआर में लोगों को फंसाते थे। पुलिस गिरोह के बाकी लोगों तक पहुंचने के लिए बदमाशों से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.