Move to Jagran APP

नकली CBI अफसर बन ज्वैलर के घर घुसे डकैत, जानें छोटी बहू ने क्या किया कमाल

पुलिस की वर्दी पहने एक बदमाश ने दरवाजा खुलवाया और खुद को सीबीआइ कर्मचारी बताते हुए तलाशी की बात कह भूतल स्थित कमरे में घुस गया।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 10:18 PM (IST)
नकली CBI अफसर बन ज्वैलर के घर घुसे डकैत, जानें छोटी बहू ने क्या किया कमाल
नकली CBI अफसर बन ज्वैलर के घर घुसे डकैत, जानें छोटी बहू ने क्या किया कमाल

नई दिल्ली (राकेश कुमार सिंह)। बेखौफ बदमाशों ने बुधवार को करोलबाग में दिनदहाड़े ज्वैलर के घर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस की वर्दी पहने एक बदमाश ने दरवाजा खुलवाया और खुद को सीबीआइ कर्मचारी बताते हुए तलाशी की बात कह भूतल स्थित कमरे में घुस गया।

loksabha election banner

उसके साथ आए पांच बदमाश भी कमरे में घुस गए। गन प्वाइंट पर बदमाशों ने कमरे में मौजूद सास-बहू को बंधक बनाकर नकदी व जेवरात ढूंढ़ना शुरू कर दिया। इसी दौरान दूसरी मंजिल से नीचे आई ज्वैलर की छोटी बहू प्रीति ने शक होने पर बाहर से जोर-जोर से बदमाश-बदमाश चिल्लाना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर बदमाश घबरा गए और पकड़े जाने के डर से जल्दबाजी में जो कुछ उनके हाथ लगा उसे लेकर फरार हो गए। बदमाश करीब 20 लाख रुपये के आभूषण लूटकर ले गए हैं। जल्दबाजी में वह अपना एक बैग व एक बाइक छोड़ गए। बदमाशों की तस्वीरें घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं।

करोलबाग थाना पुलिस मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी पहचान करने में जुट गई है। प्रीति की सूझबूझ के लिए मध्य जिला के डीसीपी ने उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

ज्वैलर कारोबारी नवल झलानी परिवार के साथ करोलबाग के 4/22 डब्ल्यूइए ब्लॉक में रहते हैं। बुधवार को भूतल पर बने कमरे में उनकी पत्नी उर्मिला खंडेलवाल (58) बड़ी बहू मेघा (30) के साथ बैठी थीं। दोपहर 1.30 बजे किसी ने बाहर से दरवाजा खटखटाया।

दरवाजा खोलने पर बाहर पुलिस की वर्दी पहने बदमाश ने कहा कि वह सीबीआइकर्मी है, घर की तलाशी लेनी है। मेघा कुछ सोच पाती उससे पहले वह अंदर घुस गया। पीछे से पांच अन्य बदमाश भी कमरे में घुस आए। उन्होंने तुरंत अंदर से दरवाजे की कुंडी लगा पिस्टल व चाकू दिखा सास-बहू के हाथ-पैर बांधकर मुंह पर टेप चस्पा दिया।

इसके बाद अलमारियों को तोड़कर ज्वैलरी व नकदी ढूंढ़ने लगे। एक बदमाश मेघा के छह साल के बेटे को गोद में लेकर सास-बहू को यह कहकर डराने लगा कि जेवरात के बारे में नहीं बताने पर वह उसको मार डालेगा। इसी बीच कुछ आवाज सुनकर प्रीति नीचे आ गई। शक होने पर उसने दरवाजा पीटना व शोर मचाना शुरू कर दिया।

सीसीटीवी कैमरे की जांच करने पर पता चला कि बदमाश पीले, लाल व काले रंग की तीन बाइक से आए थे। उन्होंने गली में रेकी की और दो बाइक गली से बाहर खड़ी की थी। पीले रंग की बाइक कल्याणपुरी इलाके से चोरी की है। बदमाश जो बैग छोड़कर भागे उसमें रॉड, चाकू व प्लास्टिक के दस्ताने मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.