नई दिल्ली [लोकेश चौहान]। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल रेडिसन ब्लू के नाइट क्लब में बिना लाइसेंस शराब परोसी जा रही थी। शराब भी ऐसी, जो एक्सपायर हो चुकी थी। इस पूरे खेल का पर्दाफाश तब हुआ जब आबकारी विभाग की टीम ने नाइट क्लब में छापा मारा। आबकारी विभाग ने द्वारका स्थित पांच सितारा होटल रेडिसन ब्लू के नाइट क्लब आरएसवीपी में शनिवार की रात को छापा मारकर वहां ग्राहकों को बेची जा रही 639 बोतल शराब बरामद की है। वहीं, मौके से एक्सपायर हो चुकी बियर की भरी हुई बोतलें भी मिलीं। क्लब के संचालक मनीष अवस्थी और मैनेजर अमित चौहान को गिरफ्तार किया गया है।

आबकारी विभाग के एसीपी आलोक कुमार ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि द्वारका के रेडिसन ब्लू होटल के नाइट क्लब में बिना लाइसेंस के शराब परोसी जा रही है। टीम ने शनिवार की रात में करीब पौने 12 बजे जब नाइट क्लब में छापा मारा तो शराब परोसते हुए पकड़ा। यहां ग्राहकों को बियर और विदेशी शराब व वोदका बेची जा रही थी। जांच में यह पता लगा कि जो बियर यहां ग्राहकों को दी जा रही थी, वह एक्सपायर हो चुकी थी। अवैध तरीके से शराब परोसने के साथ एक्सपायरी डेट की शराब देकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा था। द्वारका थाने में मामला दर्ज करके दोनों को गिरफ्तार किया गया है।

एनआइवी आर्ट सेंटर में पकड़ी अवैध शराब की बिक्री

आबकारी विभाग के एसआइ विशाल चौधरी टीम ने शनिवार की रात में ही नेब सराय स्थित एनआइवी आर्ट सेंटर में भी अवैध रूप से शराब की बिक्री होते पकड़ी है। यहां से टीम ने 188 बोतल बियर, 168 बियर की खाली बोतलें, 14 हजार रुपये की नकदी, एंट्री के समय लगाए जाने वाले बैंड और ग्राहकों का हिसाब किताब रखने वाली डायरी बरामद की है। टीम ने मौके से आर्ट सेंटर में शराब की बिक्री करने के मामले में सेंटर के बार मैनेजर अक्षित कथूरिया और उसके भाई अंकित कथूरिया को पकड़ा है। टीम को मौके पर एक नाबालिग भी शराब का सेवन करते हुए मिला है। उसके बयान दर्ज कर लिए गए हैं। पकड़े गए आरोपित और जब्त की गई शराब की खाली व भरी बोतलों को नेब सराय थाना पुलिस को सौंप दिया। पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है।

हरियाणा और पंजाब की शराब पकड़ी

आबकारी विभाग की टीम ने हरियाणा और पंजाब से दिल्ली में लाई गई अवैध शराब को जब्त किया है। शराब लाने में प्रयोग किए गए भारत बैंज केंटर और उसमें लदी 503 पेटी शराब को जब्त किया है। शराब की तस्करी के मामले में हरियाणा के रेवाड़ी निवासी सत्यपाल और राजस्थान के अलवर निवासी राजपाल यादव को गिरफ्तार किया है। दोनों को अवैध शराब के साथ कीर्ति नगर में लकड़ी हाट के पास से पकड़ा गया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप