Move to Jagran APP

Delhi Metro Service News: आज भी 5 से 15 मिनट के अंतराल पर मिल रहीं मेट्रो ट्रेनें, जानें- कब से मिलेगी राहत

Delhi Metro Service News दिल्ली मेट्रो रेल निगम के मुताबिक मंगलवार को भी लोगों के लिए 5 से 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो ट्रेनें उपलब्ध होंगी। बुधवार से फेरे बढ़ाए जाएंगे। इसके दिल्ली-एनसीआर के यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 07:41 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 08:03 AM (IST)
Delhi Metro Service News: आज भी 5 से 15 मिनट के अंतराल पर मिल रहीं मेट्रो ट्रेनें, जानें- कब से मिलेगी राहत
Delhi Metro Service News: आज 5 से 15 मिनट के अंतराल पर मिल रही मेट्रो, जानें- कब से मिलेगी राहत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अनलॉक-2.0 के तहत सोमवार से दिल्ली मेट्रो को 50 फीसद क्षमता के साथ चलाया जा रहा है, ताकि यात्री अनुशासन के साथ सफर कर सकें, लेकिन जब भीड़ बढ़ने लगी तो अनुशासन व नियम टूटते दिखे। वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल निगम के मुताबिक, मंगलवार को भी  5 से 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो  ट्रेनें उपलब्ध होंगी। बुधवार से फेरे बढ़ाए जाएंगे। इसके दिल्ली-एनसीआर के यात्रियों को राहत मिलेगी। बता दें कि 10 मई से लॉकडाउन के चलते दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली मेट्रोे का परिचालन ठप था। सोमवार से अनलॉक के तहत फिर से दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू हुआ है। 

loksabha election banner

वहीं, इससे पहले सोमवार सुबह से ही मेट्रो स्टेशन के बाहर जहां लंबी कतारें लगी थीं, वहीं मेट्रो में अंदर लोग खड़े दिखाई दिए। कई जगह शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा था। द्वारका मोड़, नवादा, उत्तम नगर ईस्ट, जनकपुरी वेस्ट, तिलक नगर, राजौरी गार्डन, राजीव चौक, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली, कश्मीरी गेट सहित कई अन्य मेट्रो स्टेशन पर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं। लोगों को काफी देर बाद स्टेशन के अंदर प्रवेश मिल रहा था। यात्रियों की जांच, थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन में भी काफी समय लग रहा था। इस दौरान लोगों के बीच दूरी भी नहीं थी।

पुलिसकर्मी भी नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नहीं दिखे सख्त

वहीं, पुलिसकर्मी भी नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते नजर नहीं आए। हालांकि, मेट्रो स्टेशन परिसर में पहुंचने के बाद नियमों का लोग पालन कर रहे थे। उत्तम नगर ईस्ट में मेट्रो से यात्र करने के लिए कतार में लगे रवीश ने बताया कि जांच में काफी समय लगने के कारण लंबी कतार लग गई है। साथ ही हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही सैनिटाइजेशन भी किया जा रहा है। हालांकि, यह समय की मांग है और सतर्कता बरतनी जरूरी है, लेकिन कतार में लगे कई लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

Kisan Andolan: क्या यूपी बॉर्डर पर फिर जुटेगी किसानों की भीड़? पढ़िये- राकेश टिकैत का ताजा एलान

शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए

पैसेंजर सपना ने बताया कि यह मुश्किल समय है। नागरिकों का भी कुछ दायित्व होता है। ऐसे में हमें अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करना चाहिए। मेट्रो में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही यात्रियों को बैठने की इजाजत दी जा रही है। ऐसे में स्टेशन के बाहर लाइन में सभी को शारीरिक दूरी का ध्यान रखना चाहिए।

ऑटो चालकों ने भी दिखाई लापरवाही

मेट्रो की तरह ही ऑटो में भी नियमों का उल्लंघन देखने को मिला। ऑटो चालकों ने न सिर्फ पूरी क्षमता से यात्रियों को बैठाया, बल्कि मास्क को लेकर भी गंभीरता नहीं दिखाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.