राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली के नए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में प्रदूषण की समस्या पर कार्ययोजना बनाने के लिए बृहस्पतिवार को उच्च अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। राय ने कहा कि प्रदूषण में कमी लाना केजरीवाल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

एक अधिकारी ने कहा कि सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण कैसे कम किया जाए इस विषय पर पर्यावरण विभाग के उच्च अधिकारियों को अपनी योजना का खाका प्रस्तुत करने को कहा गया है। अधिकारी ने कहा कि शहर में प्रदूषण के स्तर को कम करने की योजना बनाने के लिए नए पर्यावरण मंत्री ने बृहस्पतिवार को विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

सर्दियों में बढ़ जाता है दिल्ली का प्रदूषण

मालूम हो कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को ही राय को पर्यावरण विभाग का दायित्व सौंपा था। दिल्ली में सर्दियों के दौरान प्रदूषण के स्तर पर लगाम लगाना राय के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र गारंटी कार्ड में प्रदूषण का स्तर तीन गुना कम करने का वादा किया था।

मनीष सिसोदिया ने वित्त अधिकारियों संग की बैठक

बता दें कि दिल्ली का बजट होली यानी 10 मार्च के बाद आएगा। पदभार संभालने के बाद सोमवार को उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को वित्त विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। सिसोदिया ने अधिकारियों से बजट तैयार करने के लिए तेजी से काम करने के लिए कहा। साथ ही वित्त विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के उन्मूलन की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि विभागीय भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सख्त कदम उठाने जरूरी हैं। राजस्व संबंधी प्रभावी लक्ष्यों की स्थापना हमारा अगला कार्य होना चाहिए।

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक की थी। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार लाने और नई कक्षाएं बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाने पर ध्यान दें।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस