नई दिल्ली, जेएनएन। प्रेम नगर इलाके में कंप्यूटर हार्डवेयर इंजीनियर आशु की पत्नी सीमा शनिवार की दोपहर घर से एक घंटे गायब रही थी। आशु को जब इसकी जानकारी मिली तो वह गुस्से से आग बबूला हो गया। उसने उस समय पत्नी के सामने अपने गुस्से को प्रकट तो नहीं किया, लेकिन तभी उसने उसकी हत्या करने की सोच ली थी। जिसके कुछ ही घंटों बाद रात में उसने पत्‍नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। यह बात आरोपित से पूछताछ व पुलिस की जांच में सामने आई है।

अवैध संबंध का था शक 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आशु को शक था कि उसकी पत्नी के संबंध इलाके के एक लड़के से हैं और वह उस लड़के से मना करने के बावजूद मिलती-जुलती रहती है। ऐसे में उसने पत्नी की हत्या करने की योजना बनाई। इसके लिए उसने केशोपुर मंडी से तेज धारदार चाकू पहले ही खरीद कर रख लिया था। वह हत्या करने का मौका ही तलाश रहा था।

दुबारा मिलने पर की हत्‍या 

शनिवार को जैसे ही दोबारा पत्‍नी के उस लड़के से मिलने की बात सामने आई तो उसने पत्‍नी की हत्या कर दी। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है। पुलिस की एक टीम केशोपुर मंडी जाकर उस दुकानदार के बारे में जानकारी जुटाने की तैयारी में है, जिससे आरोपित ने चाकू खरीदा था। पुलिस उस लड़के से भी पूछताछ करेगी, जिसके बारे में आरोपित ने पत्नी से संबंध होने की बात कही है। पुलिस घटना से जुड़े हर सुबूत को फिलहाल एकत्रित कर रही है ताकि कोर्ट में आरोपित को उसके किए की सजा दिलाई जा सके।

शव के किए थे सात टुकड़े

जांच के क्रम में पता चला है कि आरोपित ने अपनी पत्नी के शव के सात टुकड़े किए थे। जिसमें धड़ के दो टुकड़े किए थे। इसके अलावा दोनों हाथ- पैर व सिर को भी धड़ से अलग कर सेप्टिक टैंक व किराड़ी नाले में फेंक दिया था। पुलिस के अनुसार, जिस जगह उसने धड़ के दोनों हिस्से फेंके थे, उनमें एक हिस्सा नाले के पानी में बहते हुए करीब दो किलोमीटर तक चला गया था। जबकि बाकी हिस्से को सेप्टिक टैंक से बरामद किया गया।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखा

बताया जाता है कि पुलिस को नाले के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी हाथ लगी है, जिसमें आरोपित को देखा गया है। बता दें कि आशु ने पत्नी की हत्या के बाद रविवार की सुबह खुद ही प्रेम नगर थाने पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस