नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sapna Choudhary Marriage: दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान से लेकर 1000 किलोमीटर दूर बिहार तक मशहूर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) को लेकर चर्चा है कि जल्द ही वह वीर साहू (Veer Sahu) नाम के शख्स के साथ शादी करने जा रही है। इतना ही नहीं, मीडिया में अफवाहों का बाजार इतना गर्म है कि कहा तो यहां तक जा रहा है कि उन्होंने गुपचुप सगाई तक कर ली है। बावजूद इसके यह तब तक सच नहीं माना जाएगा, जब तक कि सपना खुद इसका एलान न कर दें। आइये जानते हैं हरियाणवी सिंगर-डांसर सपना चौधरी के बारे में जिन्होंने एक दशक के दौरान ऐसा धमाल मचाया है कि बिना सपना के गानों के कोई उत्तर भारतीय शादी अधूरी सी लगती है।

दिल्ली-NCR ही नहीं बिहार तक सपना का जलवा

कभी हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने डांस की प्रस्तुति देने वालीं सपना चौधरी अब बिहार के लोगों के दिलों पर भी छा गई हैं। बिहार में होने वाले सपना के डांस प्रोग्राम के दौरान उमड़ी भीड़ को संभालना मश्किल हो जाता है। 

25 लाख रुपये तक सपना के डांस प्रोग्राम की फीस

तीन साल पहले तक सिर्फ कुछ लाख रुपये लेकर डांस प्रोग्राम करने वालीं सपना चौधरी आज एक प्रोग्राम के 25 लाख रुपये तक लेती हैं। तीन साल पहले तो सपना चौधरी डांस परफॉर्मेंस करने के लिए 50000 रुपये एडवांस लेती है और डांस परफॉर्मेंस के बाद वह 50000 बाद में लेती हैं। यानी कुल एक लाख रुपये, लेकिन सलमान खान के शो बिग बॉस-11 में शामिल होने के बाद उनकी लोकप्रियता में बड़ा उछाल आया और उन्होंने डांस प्रोग्राम फीस में कई गुना का इजाफा कर दिया।

कभी सिर्फ 3100 रुपये में डांस प्रोग्राम देती थीं सपना

सपना चौधरी के डांसिंग गर्ल बनने का सफर बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा है। एक समय था जब अपना घर चलाने के साथ अपनी विधवा मां का पेट पालने के लिए सपना चौधरी सिर्फ 3100 रुपये में डांस प्रोग्राम करती थीं। वह समय सपना चौधरी के लिए बेहद कठिन था, पिता का साया भी उनके सिर पर नहीं था। परिवार चलाने की जिम्मेदारी सपना पर थी। 

गरीबी में बीता है सपना का शुरुआती जीवन

लाखों दिलों पर राज करने वालीं सपना चौधरी का जीवन बेहद गरीबी में बीता है। 25 सितंबर, 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले में जन्मीं सपना चौधरी के घर की हालत अच्छी नहीं थी। सपना के पिता एक निजी कंपनी में काम करते थे। वेतनमान इतना कम था, लेकिन परिवार का गुजारा बमुश्किल हो पाता था। 

पिता की मौत ने तोड़ दिया था सपना को

अभाव में गुजारा करने वालीं सपना चौधरी को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब पिता ने भी साथ छोड़ दिया और भगवान को प्यारे हो गए। परिवार में विधवा मां और भाई थे, जिनका जीवन संभालने का जिम्मा भी सपना के कंधों पर आ गया। 

परिवार को अपने दम पर संभाला सपना ने  

पिता की मौत के बाद सपना चौधरी ने अपने भाई-बहना और मां को संभाला। परिवार का खर्च चलाने के लिए अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की। शुरुआत में गुजारे लायक पैसे मिलता था फिर धीरे-धीरे सपना ने अपनी धाक ऐसी जमाई कि पैसे तो मिलने ही लगे लोकप्रियता भी बढ़ने लगी।

सलमान के शो बिग बॉस ने सपना को किया और मशहूर

इसमें कोई शक नहीं है कि सपना चौधरी को बिग बॉस-11 में नजर आने वाले बड़ी लोकप्रियता मिली, जिसका उन्होंने फायदा भी उठाया। 

आत्महत्या की कोशिश भी कर चुकी हैं सपना

वर्ष, 2016 में सपना चौधरी ने रागनी विवाद के चलते जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। सपना ने अपने 6 पेज के सुसाइड नोट में गुरुग्राम के नवाब सतपाल तंवर नामक एक व्यक्ति को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था।  

कई फिल्मों में अपने डांस का जलवा बिखेर चुकी हैं सपना

सपना चौधरी ने 'नानू की जानू', 'भांगओवर' और 'वीरे की वेडिंग' जैसी कुछ बॉलीवुड फिल्मों में आइटम सॉन्ग भी कर चुकी हैं।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस