Move to Jagran APP

वियतनाम से रूस जा रहे विमान की IGI एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लैंडिंग, थम गई थीं 345 यात्रियों की सांसें

एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लैंडिंग का मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 07 Apr 2018 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2018 04:16 PM (IST)
वियतनाम से रूस जा रहे विमान की IGI एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लैंडिंग, थम गई थीं 345 यात्रियों की सांसें
वियतनाम से रूस जा रहे विमान की IGI एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लैंडिंग, थम गई थीं 345 यात्रियों की सांसें

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर एक बार फिर विमान की एमरजेंसी लैंडिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि  विमान के इंजन में टेक्निकल फॉल्ट की बात सामने आने के बाद IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर विमान की लैंडिंग कराई गई।

loksabha election banner

वहीं, संभावित गंभीर हालात के मद्देनजर रनवे पर 8 एम्बुलेंस और कई दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच चुकी थीं। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, 345 यात्रियों वाले विमान की एयरपोर्ट पर सफलता पूर्व लैंडिंग हो गई है। विमान वियतनाम से उड़ान भर रूस जा रहा था। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आइजीआइ एयरपोर्ट पुलिस को सीआइएसएफ कंट्रोल रूम से शनिवार शाम 5.22 बजे विमान की एमरजेंसी लैडिंग की सूचना मिली थी। जिस फ्लाटइट की एमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी गई उसका नंबर ABG 8772 है और इसका शेड्यूल भी नहीं था।

आइजीआइ एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, सूचना के बाद उन्होंने फ्लाइट की शाम 6.05 मिनट एमरजेंसी लैंडिंग करा दी। इसमें 345 यात्री सवार थे। विमान की एमरजेंसी लैंडिंग रनवे नंबर 1129 पर कराई गई। 

वहीं, बताया जा रहा है कि विमान के पायलट ने ऐन मौके पर सूझबूझ से काम लिया और विमान किसी बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया।

फर्जी टिकट पर एयरपोर्ट में प्रवेश करने पर दो धरे

वहीं, आइजीआइ एयरपोर्ट पर दो अलग-अलग मामलों में सीआइएसएफ के जवानों ने फर्जी टिकट पर एयरपोर्ट में प्रवेश करने वाले अफगानी नागरिक सहित दो को धरा है। उनकी पहचान मोहम्मद बशीर और बलबीर सिंह के रूप में हुई है। बशीर अफगानी जबकि बलबीर भारतीय नागरिक हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ अवैध प्रवेश का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि सात अप्रैल को बलबीर सिंह पत्नी के साथ गेट संख्या तीन पर खड़े सीआइएसएफ के जवानों को एयर इंडिया की बरमिंघम जाने वाली फ्लाइट का फर्जी टिकट दिखाकर डिपार्चर टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश पाया था, लेकिन कुछ देर बाद एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। अन्य मामले में पांच अप्रैल को अफगानी नागरिक मोहम्मद बशीर परिजनों को टर्मिनल के अंदर तक छोड़ने के लिए वे रद्द टिकट का सहारा लिया और धरा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.