PreviousNext

दिल्ली: 11 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद, 2 गिरफ्तार

Publish Date:Fri, 13 Jan 2017 08:51 PM (IST) | Updated Date:Fri, 13 Jan 2017 09:45 PM (IST)
दिल्ली: 11 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद, 2 गिरफ्तारदिल्ली: 11 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद, 2 गिरफ्तार
पुलिस ने दो हजार और पांच सौ रुपये के नए नोटों के साथ दो युवको को गिरफ्तार किया। आरोपी रकम के स्रोत के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं दे पाए।

नई दिल्ली [जेएनएन]। गीता कॉलोनी इलाके में पुलिसकर्मी की सतर्कता से करीब 11 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद हुई है। पुलिस ने दो हजार और पांच सौ रुपये के नए नोटों के साथ दो युवको को गिरफ्तार किया। आरोपी रकम के स्रोत के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं दे पाए। इसके बाद आयकर विभाग को सूचित कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान प्रमोद कुमार और संजीव कुमार के रूप में हुई है। बता दें कि इससे पहले गांधीनगर में दो पुलिसकर्मियों को सड़क पर 12 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद हुई थी।

500 व 2000 के जाली नोट बनाने वाले ग्राफिक डिजायनर गिरफ्तार, 6.5 लाख बरामद

पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया कि गत रात्रि गीता कॉलोनी थाने में तैनात कांस्टेबल अरविंद गश्त पर थे। इसी दौरान दो मोटरसाइकिलों पर चार युवकों को आते हुए देखा। उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनमे से एक मोटरसाइकिल सवार दो युवक फरार हो गए। लेकिन अरविंद ने दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार प्रमोद और संजीव को दबोच लिया। सूचना पर अन्य पुलिसकर्मी भी पहुंच गए।

आरोपियों के पास से पुलिस को एक बैग बरामद हुआ। बैग खोलने पर पुलिसकर्मी हैरान रह गए। इसमें 10,99,500 रुपये के नए नोट थे। आरोपियो ने पूछताछ में बताया है कि वे सेल्समैन का काम करते हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इतनी बड़ी रकम उन्हें कहां से मिली और उसे कहां ले जा रहे थे। पुलिस ने रकम जब्त कर आयकर विभाग को सौंप दी। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

सपा को झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr Eleven lakh New currency recovered(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रतिबंध के विरोध में हाई कोर्ट पहुंचा जाकिर नाइक का संगठन IRF...तो इसलिए नाबालिग बच्चों से करवाता था वाहनों की चोरी