Move to Jagran APP

कोलकाता पुलिस के समन के खिलाफ ईडी पहुंची हाई कोर्ट, चार अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पेश हुए एडिशनल सालिसिटर जनरल एसवी राजू ने अधिकारियों के खिलाफ जारी समन पर रोक लगाने या अंतरिम आदेश जारी करने की मांग की। वहीं बंगाल सरकार की ओर से अदालत को आश्वासन दिया कि सुनवाई की अगली तारीख तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

By Vineet TripathiEdited By: Prateek KumarPublished: Fri, 01 Apr 2022 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 04:18 PM (IST)
कोलकाता पुलिस के समन के खिलाफ ईडी पहुंची हाई कोर्ट, चार अप्रैल को होगी अगली सुनवाई
आडियो टेप लीक के मामले में कोलकाता पुलिस ने ईडी के अधिकारियों को जारी किया है समन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आडियो टेप लीक मामले में कोलकाता पुलिस द्वारा अपने अधिकारियों को जारी किए गए समन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। कोलकाता पुलिस ने हाल ही में ईडी के तीन अधिकारियों को नया समन जारी करते हुए उन्हें कालीघाट पुलिस स्टेशन में अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

prime article banner

चार अप्रैल के लिए मामला किया गया सूचीबद्ध 

न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ के समक्ष शुक्रवार को पेश हुए मामला चार अप्रैल के लिए सूचीबद्ध कर दिया। इससे जुड़े कई अन्य मामले भी इसी तारीख पर सुने जाएंगे। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पेश हुए एडिशनल सालिसिटर जनरल एसवी राजू ने अधिकारियों के खिलाफ जारी समन पर रोक लगाने या अंतरिम आदेश जारी करने की मांग की। इस पर बंगाल सरकार की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा ने अदालत को आश्वासन दिया कि सुनवाई की अगली तारीख तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

प्रताड़ित करने का लगा था आरोप

इससे पहले सांसद अभिषेक बनर्जी से जुड़े कोयला घाेटाला मामले में अधिकारियों के खिलाफ कोलकाता पुलिस द्वारा समन जारी पर ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले में हाई कोर्ट ने दिसंबर 2021 में रोक लगा दी थी। ईडी ने आरोप लगाया था कि उसके अधिकारियों के खिलाफ समन उन्हें प्रताड़ित करने व कोयला घोटाला से जुड़े मामले की जांच को प्रभावित करने के लिए किया गया था।

ये भी पढ़ें- दादरी थर्मल स्टेशन से पैदा होने वाली बिजली को हरियाणा स्थानांतरित करने पर हाई कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.