नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Amit Arora Arrested In Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले का मामला थमता नहीं दिख रहा है। ताजा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बुधवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब एक और कारोबारी अमित अरोड़ा को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर बडी रिटेल के निदेशक अमित अरोड़ा को 7 दिसंबर तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले एजेंसी ने अरोड़ा को अदालत में पेश कर उनकी 14 दिन की हिरासत की मांग की थी। 

मामले में छठी गिरफ्तारी

अमित अरोड़ा गुरुग्राम स्थित बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड (Buddy Retail Pvt Ltd) के निदेशक हैं। ईडी द्वारा इस मामले में यह छठी गिरफ्तारी की गई है। ईडी के सूत्रों ने बताया कि अरोड़ा को कल रात मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि सीबीआई ने मामले में हाल ही में दायर चार्जशीट में दावा किया है कि अमित अरोड़ा, दो अन्य आरोपित दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के 'करीबी सहयोगी' हैं और मामले में 'अनियमित धन के प्रबंधन और डायवर्ट करने में सक्रिय रूप से शामिल थे।

एलजी ने दिया था CBI जांच का आदेश

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में अनियमितता को लेकर सवाल उठे तो उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 22 जुलाई को केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों को लेकर इसकी सीबीआई जांच कराए जाने की सिफारिश की थी।

ये भी पढ़ें-

Delhi Liquor Policy: क्या है दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति, उठे सवाल तो शुरू हुई CBI जांच

Delhi Excise Policy: दिल्ली सरकार ने सितंबर में पुरानी शराब नीति से कमाए 768 करोड़, रोज बिक रहीं 8 लाख बोतलें

नोट- ये स्टोरी अभी-अभी ब्रेक हुई है। खबर से संबंधित तथ्य जुटाए जा रहे हैं और जैसे-जैसे नए तथ्य आते जाएंगे, खबर को अपडेट किया जाता रहेगा। तब तक आप हमारे साथ बने रहें।

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट