Move to Jagran APP

200 लोगों से ठगी करने वाले को आर्थिक अपराध शाखा ने पकड़ा, युवती की चाकू से गोदकर हत्या

फर्जी को-आपरेटिव सोसाइटी चलाकर उसकी आड़ में ब्याज अर्जन योजना ऋण योजना फ्लैट बुकिंग योजना व लकी ड्रा योजना के बहाने 200 लोगों से लाखों रुपये ठगी करने के मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भगोड़ा घोषित आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 12:44 PM (IST)
200 लोगों से ठगी करने वाले को आर्थिक अपराध शाखा ने पकड़ा, युवती की चाकू से गोदकर हत्या
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भगोड़ा घोषित आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। फर्जी को-आपरेटिव सोसाइटी चलाकर उसकी आड़ में ब्याज अर्जन योजना, ऋण योजना, फ्लैट बुकिंग योजना व लकी ड्रा योजना के बहाने 200 लोगों से लाखों रुपये ठगी करने के मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भगोड़ा घोषित आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के महिला मित्र की पुलिस तलाश कर रही है।

loksabha election banner

एडिशनल पुलिस कमिश्नर आरके सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित का नाम प्रवीण कुमार सिंह है। प्रवीण व उसकी महिला मित्र ने मंडावली इलाके के लोगों को जय मां लक्ष्मी को-आपरेटिव थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी व अर्पित क्लाथ स्टोर नाम के फर्जी सोसायटी में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था। इन्होंने मंडावली फजलपुर में अर्पित क्लाथ स्टोर के नाम से दुकान खोला हुआ था।

उनकी दुकान पर आने वाले ग्राहकों को वे ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए अलग-अलग स्कीमों में निवेश करने का झांसा दिया था। करीब 200 लोग उनके झांसे में आकर निवेश कर दिया था। बाद में अचानक दोनों के गायब हो जाने पर लोगों ने 2018 में आर्थिक अपराध शाखा में मुकदमा दर्ज करा दिया था। इनकी सोसायटी आरबीआई के साथ पंजीकृत नहीं थी।

उधर पश्चिमी दिल्ली के बिंदापुर थाना क्षेत्र में एक युवती की मंगलवार देर रात चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी गई। आरोपितों के भागने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे एक फूड डिलिवरी ब्वाय की नजर खून से लथपथ युवती पर पड़ी। उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मृतक डाली का इवेंट का काम था। पुलिस का कहना है कि आरोपित युवती के जानने वाले थे। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को दबोच लिया जाएगा। अभी हत्या के कारणों का भी पता नहीं चल सका है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसमें नजर आ रहा है कि डाली पर एक शख्स चाकू से ताबड़तोड़ वार कर रहा है। डाली उससे बचने के लिए भाग रही थीं, लेकिन आरोपित उन पर तब तक चाकू से वार करता रहा, जब तक वह जमीन पर बेसुध होकर नहीं गिर पड़ीं। इस दौरान उन पर करीब एक दर्जन वार किए गए।

मिल रही थी धमकी : घटना की जानकारी देर रात दो बजे पुलिस से पीड़ित पक्ष को मिली।

पीड़ित पक्ष का कहना है कि डाली देर रात घर से यह कहकर निकली थी कि वह जन्मदिन की एक पार्टी में जा रही हैं। जैसे ही केक काटा जाएगा, वह घर लौट आएंगी। देर रात एक शख्स ने डाली के स्वजन को फोन कर बताया कि उसके पास डाली का फोन आया था और वह कह रही थी कि उसके उपर अंकित नामक शख्स पिस्टल ताने हुए है और जान से मारने की धमकी दे रहा है। वह डाली व उसके भाई को अपने स्वजन से दूर रहने की बात कह रहा है। स्वजन डाली को फोन करते, इससे पहले ही पुलिसकर्मी उनके पास पहुंच गए और डाली की हत्या की सूचना दी। स्वजन का आरोप है कि पुलिस बेसुध पड़ी डाली को लेकर करीब दो घंटे तक अस्पताल नहीं गई। आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि यहां आए दिन असमाजिक तत्व एकत्रित होकर हंगामा करते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.