Move to Jagran APP

भूकंप पर सिसोदिया का मजाकिया अंदाज, कहा- कोरोना कम था जो भूकंप भी मचा दिया.... क्या मन है देवा

भूकंप के झटकों पर सीएम केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट भी किए। सिसोदिया ने मजाकिया अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना कम था जो भूकंप भी मचा दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 10:37 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 10:37 PM (IST)
भूकंप पर सिसोदिया का मजाकिया अंदाज, कहा- कोरोना कम था जो भूकंप भी मचा दिया.... क्या मन है देवा
भूकंप पर सिसोदिया का मजाकिया अंदाज, कहा- कोरोना कम था जो भूकंप भी मचा दिया.... क्या मन है देवा

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। कोरोना की दहशत के बीच रविवार शाम दिल्ली-एनसीआर में चंद सेकेंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के निदेशक (ऑपरेशन) जेएल गौतम के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली का वजीराबाद भूकंप का अधिकेंद्र था। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 जबकि गहराई जमीन के भीतर आठ किलोमीटर मापी गई। यह झटके शाम 5 बजकर 45 मिनट के लगभग महसूस हुए। भूकंप के झटके दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में एक साथ महसूस किए हुए। हालांकि इससे किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। 

loksabha election banner

सीएम और डिप्‍टी सीएम ने किया ट्वीट

भूकंप के झटकों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट भी किए। केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि सभी सुरक्षित हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हर कोई सुरक्षित रहे। वहीं सिसोदिया ने मजाकिया अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना कम था जो भूकंप भी मचा दिया.... क्या मन है देवा?  

लोगों में दहशत

बता दें कि भूकंप के झटकों से धरती कुछ सेकेंड तक कांपती रही। इससे लोग दहशत में आ गए। लॉकडाउन की वजह से घरों में बंद लोग भूकंप के झटकों से घबराकर बाहर निकलते दिखे। इस दौरान कई लोग तो जब तक कुछ समझ पाते, सब शांत हो चुका था।

कब-कब आया दिल्‍ली में भूकंप 

उल्लेखनीय है कि भूकंप के लिहाज से दिल्ली सिस्मिक जोन चार में आती है। दिल्ली में अधिकेंद्र वाले भूकंप इससे पूर्व 2004 और 2001 में भी आए थे। 2004 में जहां इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 थी वहीं 2001 में 3.4 रिकॉर्ड की गई थी।

गलगोटिया कॉलेज में क्‍वारंटाइन कोरोना संदिग्‍ध ने सातवीं मजिल से कूद कर की आत्‍महत्‍या

Coronavirus in Delhi: दिल्‍ली में एक और कोरोना का हॉट स्पॉट हुआ सील, कुल संख्‍या पहुंची 34

coronavirus: दिल्‍ली में अगले दो-तीन दिनों में और बढ़ेंगे हॉट स्‍पॉट : अरविंद केजरीवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.