नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) का चुनाव प्रचार मंगलवार को दोपहर 12 बजे के बाद थम गया। डूसू चुनाव समिति की प्रवक्ता पिंकी शर्मा ने बताया कि सभी छात्र संगठनों के पास प्रचार के लिए मंगलवार दोपहर 12 बजे तक का समय था। अब 12 सितंबर को मतदान होगा। मंगलवार से कॉलेजों में इवीएम लगनी शुरू हो जाएंगी। 

एनएसयूआई उम्मीदवार

कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई ने सन्नी छिल्लर को प्रेजिडेंट, लीना को वाइस प्रेजिडेंट, आकाश चौधरी को सेक्रटरी और सौरभ यादव को ज्वॉइंट सेक्रेटरी का उम्मीदवार बनाया है।

एबीवीपी उम्मीदवार

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा समर्थित एबीवीपी ने इस बार अंकिव बसोया को प्रेजिडेंट, शक्ति सिंह को वाइस प्रेजिडेंट, सुधीर डेढ़ा को सेक्रटरी और ज्योति चौधरी को ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए चुनाव मैदान में उतारा है।

आइसा और सीवाईएसएस उम्मीदवार

आईसा की ओर से इस बार प्रेजिडेंट के लिए अभिज्ञान और वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए अंशिका नाम फाइनल किया है। वहीं सीवईएसएस की ओर से सेक्रेटरी पद के लिए चन्द्रमणि देव और ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए सन्नी तंवर चुनाव मैदान में उतरे हैं।

अध्यक्ष पद के लिए छह संगठनों की बीच होगी भिड़ंत

डूसू चुनाव में एनएसयूआइ एवं एबीवीपी के अलावा आइसा-सीवाईएसएस के साथ ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (इनेलो) की छात्र इकाई इनसो (इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन) भी मैदान में है। वहीं स्टूडेट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) ने भी अपने प्रत्याशियों को डूसू चुनाव में मैदान में उतारा है। इन सभी छह छात्र संगठनों के उम्मीदवारों के बीच अध्यक्ष पद के लिए भिड़ंत होगी।

Posted By: JP Yadav