Move to Jagran APP

Delhi-NCR Weather Update Today: अगले 2 दिन तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम, बारिश संग ओले गिरने की संभावना

Dusty Thunderstorm In Delhi पश्चिमी विक्षोक्ष के बाद बदले मौसम के मिजाज का असर मंगलवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिल रही है। सुबह से दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ धूल उड़ रही है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 07:43 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 07:43 AM (IST)
Delhi-NCR Weather Update Today:  अगले 2 दिन तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम, बारिश संग ओले गिरने की संभावना
दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह से बदला हुआ है मौसम का मिजाज।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पश्चिमी  विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। गर्मी और तेज धूप की चुभन से राहत मिली हुई है। इस बीच पश्चिमी विक्षोक्ष के बाद बदले मौसम के मिजाज का असर मंगलवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिल रही है। सुबह से दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ धूल उड़ रही है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में भी दिन में लोगों को धूप और गर्मी परेशान करने लगी थी, लेकिन सोमवार सुबह से एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली, इसका असर मंगलवार को भी दिखाई दे रहा है।

prime article banner

बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के कारण दिल्ली-एनसीआर का मौसम भी बदल गया है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दिल्ली वालों को गर्मी से भी राहत मिल सकती है। वहीं, अगले दो दिन तक भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। इस वजह से इस सप्ताह के अंत तक भी सूरज की तेज तपिश से राहत मिल सकती है। वहीं, अगले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है।

इससे पहले सोमवार सुबह गाजियाबाद समेत कई स्थानों पर हल्की बूंदाबादी हुई। इसके बाद सुबह ही आसमान में बादल छाए रहे। इसके बाद दोपहर तक बादल छट गए और तेज धूलभरी आंधी चली। इससे मौसम थोड़ा ठंडा हुआ।

एनसीआर में दूसरा प्रदूषित शहर रहा जिला

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़े बताते हैं कि सोमवार को गाजियाबाद का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 238 दर्ज किया गया। गाजियाबाद एनसीआर में फरीदाबाद के बाद दूसरा सबसे प्रदूषित शहर दर्ज किया गया। सोमवार को फरीदाबाद का एक्यूआइ 251 दर्ज किया गया। वहीं, दिल्ली के हालात भी कुछ अलग नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.