नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने अपने स्नातकोत्तर (पीजी) कोर्सेज में दाखिले के लिए बुधवार देर शाम पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। पीजी कोर्सेज में दाखिले का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एमए फ्रेंच, एमए भूगोल, एमए जर्मन, एमए हिस्पैनिक, एमए इटालियन, एमए लाइफ लान्ग लर्निंग एंड एक्सटेंशन और एमए भाषा विज्ञान की सूची देर रात 11 बजे तक जारी कर दी गई थी। इसके अलावा अन्य कोर्सेज के लिए पहली सूची जारी करने की प्रक्रिया चल रही थी।

इन्हें मिलेगा सीट लॉक कराने का मौका

एमए हिंदी में सामान्य श्रेणी में 395 से लेकर 273 अंक तक पाने वालों को पहली ही सूची में सीट मिल गई है। जबकि एमए भूगोल विषय में सामान्य श्रेणी में 304 से लेकर 240 अंक तक पाने वालों को सीट पाने का मौका मिला है। इसी तरह अन्य कोर्सेज में भी सामान्य श्रेणी में 300 से 200 तक अंक पाने वालों को ही मौका मिला है।

छात्र अपने कोर्स से संबंधित सूची देखने के लिए सीएसएएस पोर्टल के होम पेज पर पीजी दाखिले के विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें सभी कोर्सेज की अलग-अलग सूची पोर्टल पर मिल जाएंगी। जिन छात्रों को पहली सूची में सीट आवंटित की गई है वे एक दिसंबर सुबह 10 बजे से तीन दिसंबर शाम पांच बजे तक अपनी सीट को लाक कर सकते हैं।

इसके चार व पांच दिसंबर को कालेज प्रमाण पत्रों की जांच कर दाखिला आवेदन स्वीकार करेंगे। छह दिसंबर रात 11.50 बजे तक आनलाइन फीस जमा करके अपना दाखिला सुनिश्चित करा सकेंगे।

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट