नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। दिल्ली विवि के नान कालेजिएट वुमेन एजुकेशन बोर्ड यानी एनसीवेब का चौथा कटआफ बुधवार को जारी किया गया। चौथे कटआफ में दाखिले के अवसर बरकरार हैं। डीयू प्रशासन ने बताया कि बीकाम और बीए प्रोग्राम का कटआफ जारी हुआ है। 19 कालेजों में बीकाम की सीटें खाली हैं।किस कालेज में कितना कटआफ 74 प्रतिशत सबसे अधिक कटआफ मैत्रेयी कालेज में रहा 73 प्रतिशत विवेकानंद कालेज 70 प्रतिशत माता सुंदरी कालेज72 प्रतिशत कटआफ मैत्रेयी कालेज, अंबेडकर कालेज, लक्ष्मीबाई कालेज में बीए प्रोग्राम (अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान) का रहा है।

73 प्रतिशत कटआफ अंबेडकर कालेज, लक्ष्मीबाई कालेज और मैत्रेयी कालेज ने बीए प्रोग्राम (इतिहास और राजनीति विज्ञान) के लिए निर्धारित किया है। जीसस एंड मेरी कालेज, मिरांडा हाउस कालेज, हंसराज कालेज में सीटें भर जाने के चलते दाखिले बंद हो चुके हैं। डीयू ने बताया कि एनसीवेब के चौथे कटआफ के तहत छात्राएं तीन दिसंबर से दाखिला ले सकेंगी। दाखिले की पूरी प्रक्रिया आनलाइन है। आपको बता दें कि एनसीवेब में दिल्ली की छात्राओं को ही दाखिला दिया जाता है।

तीन दिसंबर तक होगा दाखिला

डीयू ने एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटी (ईसीए) कोटे के दाखिले के लिए दूसरी सूची जारी कर दी है। छात्र तीन दिसंबर तक दाखिला ले सकेंगे। डीयू ने बताया कि प्रमाणपत्रों के मूल्यांकन के बाद योग्य छात्रों की सेंट्रलाइज्ड रैंक वाइज मेरिट लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट के आधार पर कालेज व पाठ्यक्रम चयन करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है।

Edited By: Mangal Yadav